"..और मेरी आंखों के सामने मां दुनिया से चली गयीं", राशिद खान को लगे 2 सबसे बड़े झटकों के बारे में जानें

IPL 2022: राशिद आईपीएल के दौरान मुस्कुराते हुए विकेट चटकाते रहे, लेकिन यह भी सच है कि वह आज भी ठीक तरह से सो नहीं पाते

गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर राशिद खान

खास बातें

  • राशिद खान के सबसे बड़े दर्द के बारे में जानिए
  • दिल में दर्द, चेहरे पर मुस्कान!
  • आईपीएल में राशिद ने किया जोरदार प्रदर्शन
नई दिल्ली:

गुजरात टाइटंस की जीत के बाद अगर चौतरफा प्रशंसा गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की हो रही है, तो तारीफ गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रहस्यमयी राशिद खान (Rashid Khan) की भी हो रही है. राशिद खान गुजरे संस्करण में भले ही टूर्नामेंट में सबसे सफल गेंदबाजों में न हों, लेकिन इस सूची में नंबर नौ के गेंदबाज रहे राशिद का इकॉनमी रन-रेट (6.59) शीर्ष बीस गेंदबाजों में सबसे कम है. राशिद ने 16 ओवरों में गुजरात के लिए फेंके 63.5 ओवरों में 19 विकेट चटकाए. बहरहाल, इस दौरान आईपीएल में खेलते हुए राशिद खासी पीड़ा से भी गुजरे क्योंकि राशिद के साथ पिछले कुछ साल में जो उन्हें सबसे बड़े झटके लगे, वे उससे अभी भी नहीं उबर  सके हैं. और इसका खुलासा राशिद ने आईपीएल मैचों के दौरान महिला ब्रॉडकास्टर नेरोली मेडोस के साथ उनके पोडकास्ट  में बातचीत में खुलास किया.

यह भी पढ़ें:  T20WC से पहले जानिए भारत टीम का पूरा शेड्यूल, SA और ENG जैसी टीमों से होगा सामना

276x0w

पहला बड़ा झटका मां का
राशिद कहते हैं, "मेरी मां  अफगानिस्तान में साल 2020 में कोविड-19 से पीड़ित हो गयी थीं." वह बिस्तर से लेटे हुए बोलीं, "अगर तुम मुझे जहर भी दोगी, तो मैं इसे पी लूंगी. दरअसल वह नमक और ऐसी चीजें खाना  चाहती थीं, जो उनके लिए बना थीं" राशिद ने पोडकास्ट में हैरानी जताते हुए कहा, मैं हैरान था  कि वह उस दिन वह वो सारी चीजें क्यों खाना चाहती थीं, जिन्हें उन्हें छूना भी नहीं चाहिए था. और जब मैं सीढ़ियों पर था, तभी मेरी बहन के चिल्लाने की आवाज आयी. अम्मी ने मेरी तरफ देखा और उनका सिर नीचे की ओर गिर गया." राशिद ने कहा, "मेरी मां मेरी आंखों के सामने दुनिया से चली गयीं"


लेग स्पिनर ने पोडकास्ट में कहा, "उनकी आखिरी तस्वीर अभी तक मेरी यादों में बसी है. उनके निधन के दो दिन बाद मैं जागा और  बाथरूम जाते हुए अपने  बास लेटे छोटे भाई से मैंने कहा कि अम्मी का ध्यान रखना." राशिद बोले, "तब मुझे अहसास हुआ कि मैंने क्या किया. मैं अम्मी के बहुत नजदीक था और एक दिन मैंने उनके साथ 11 घंटे वीडियोकॉल से बात की. अम्मी के जाने का दिन और आज का दिन, मैं आज भी सही तरह से नहीं सो पाता."

यह भी पढ़ें: सिंगापुरी टिम डेविड के मुरीद हुए एरॉन फिंच, बोले कि उसके पास है यह बहुत ही स्पेशल टैलेंट

दूसरा बड़ा झटका पिता का

राशिद के लिए यह बड़ा  झटका साल 2022 में मां के निधन से करीब 18 महीने पहले का था. जब राशिद ने यह सुना कि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है, तो वह ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे थे. राशिद ने पोस्टकाड में कहा, "मैं बिल्कुल भी  विश्वास नहीं कर सके क्योंकि कुछ दिन पहले ही मैंने उनसे आधा घंटा बात की थी. मैंने उनसे पूछा था कि वह कैसे जूते चाहते हैं. मैंने उन्हें पिछले काफी लंबे समय से नहीं देखा था क्योंकि मैं क्रिकेट के लिए वैश्विक दौरों पर था और वह अपने गांव में थे. ऐसे में मैंने अपने भाई से वीडियोकॉल लगाने को कहा, जिससे मैं उन्हें देख सकूं, लेकिन वह आईसीयू में थे. और मैं उन्हें देख तक नहीं सका. और जब मैं ट्रेनिंग में व्यस्त था, तो उनके निधन की खबर आयी"

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com