रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने

Most six in IPL Rohit Sharma: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भले ही मुंबई इंडियंस (MI vs PBKS) को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इतिहास रच दिया है.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने

रोहित शर्मा का धमाकेदार रिकॉर्ड

Most six in IPL Rohit Sharma: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भले ही मुंबई इंडियंस (MI vs PBKS) को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इतिहास रच दिया है. पंजाब के खिलाफ मैच में रोहित ने 27 गेंद पर 44 रन की पारी खेली, अपनी पारी में हिट मैन ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. रोहित को लिविंग्सटोन ने अपनी ही गेंद पर कैच करके आउट किया. भले ही रोहित अर्धशतक से चूक गए लेकिन उन्होंने आईपीएल में ऐतिहासिक कमाल कर दिया.

'2,W,W,WR,WR,0' सांसें थम गई थी, मोहित शर्मा ने लखनऊ के जबड़े से आखिरी ओवर में ऐसे छीन लिया मैच, Video

रोहित आईपीएल के इतिहास में 250 छक्का लगाने वाले भारत के पहले क्रिकेट बन गए हैं. रोहित ने 233 IPL मैच खेलकर यह कमाल अपने आईपीएल करियर में किया है. वैसे, आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 357 छक्का IPL में लगाए हैं. दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं. डिविलियर्स ने आईपीएल करियर में कुल 251 छक्के लगाए थे. वहीं, रोहित इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. वैसे, उम्मीद है कि इसी आईपीएल में रोहित मिस्टर 360* एबी डिविलियर्स के 251 छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित के बाद नंबर आता है धोनी का, माही ने अबतक ये खबर लिखा जेना तक आईपीएल में 235 छक्के लगा चुके हैं, विराट कोहील ने आईपीएल में 229 छक्के लगाए हैं. 


अर्शदीप सिंह और कुरेन मैच के हीरो बने
पंजाब किंग्स के कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और हरप्रीत भाटिया के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 गेंद में 92 रन की साझेदारी के बाद अर्शदीप सिंह (चार ओवर में 29 रन पर चार विकेट)  की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने IPL में शनिवार को यहां मुंबई इंडियंस को 13 रन से शिकस्त दी. मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी लेकिन अर्शदीप सिंह ने लगातार गेंदों पर तिलक वर्मा (तीन) और नेहाल वढेरा (शून्य) को बोल्ड करने के साथ सिर्फ दो रन दिये. उन्होंने इससे पहले इशान किशन (एक रन) और सूर्यकुमार यादव (26 गेंद में 57 रन) का भी विकेट चटकाया.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: 'सूर्या फिर चमका' पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल सूर्यकुमार यादव ने यह बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम
* "मुझे नहीं पता..." गुजरात के खिलाफ जीता हुआ मुकाबले हारने पर KL Rahul ने कही ये बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com