बीसीसीआई के दखल के बाद मोहम्मद शमी के यूएस वीजा को मिली मंजूरी, यह था मामला

बीसीसीआई के दखल के बाद मोहम्मद शमी के यूएस वीजा को मिली मंजूरी, यह था मामला

वर्ल्डकप 2019 में शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार मैचों में 14 विकेट लिए थे

खास बातें

  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं शमी
  • वर्ल्डकप 2019 में चार मैच खेलकर लिए थे 14 विकेट
  • घरेलू हिंसा के कारण यूएस ने वीजा देने से कर दिया था इंकार
नई दिल्ली:

IND vs WI: वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) दौरे के लिए भारतीय टीम (India Cricket team) में शामिल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के वीजा को अमेरिका द्वारा मंजूरी दिलाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को हस्तक्षेप करना पड़ा और बाद में बोर्ड ने दूतावास को एक चिट्ठी लिखी जिसके बाद यह मामला साफ हो गया. दरअसल वीरवार स्टॉफ सहित टीम इंडिया के करीब तीस खिलाड़ी मुंबई स्थिति अमरीकी दूतवास पहुंचे थे. इन सभी को वीसा के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा. 

ENG vs IRE Test: वोक्‍स ने किया कमाल, आयरलैंड को 143 रनों से हराकर इंग्‍लैंड ने प्रतिष्‍ठा बचाई

दरअसल घरेलू हिंसा का आरोप और पुलिस रिकॉर्ड होने के कारण अमेरिका ने पहले शमी के वीजा को मंजूरी नहीं दी जिसके कारण बीसीसीआई को हस्तक्षेप करना पड़ा. इस बारे में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पारिवारिक मामलों में पुलिस रिकॉर्ड होने कारण खिलाड़ी के वीजा को मंजूरी नहीं दी गई. अधिकारी ने कहा, 'शमी और उनकी पत्नी के बीच कुछ विवाद हुआ था जिसके कारण पुलिस सत्यापन में कुछ दिक्कतें पेश आईं लेकिन बीसीसीआई ने दूतावास को चिट्ठी लिखी और मामला सुलझा लिया गया.'


मियांदाद की सलाह को नजरअंदाज किया, कश्‍मीर मुद्दे पर शाहिद अफरीदी ने किया यह ट्वीट..

पिछले साल मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद शुरू हुआ था. इस दौरान हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार जैसे संगीन आरोप लगाए थे. हालांकि बाद में ये आरोप गलत होने के बाद शमी को टीम में शामिल कर लिया गया था. शमी भारत की वर्ल्डकप (World Cup 2019) टीम के चार मैचों में भी शामिल रहे थे जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए  14 विकेट अपने नाम किए. इनमें अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है. इसके साथ ही वह वर्ल्डकप में हैट्रिक लेने वाले चेतन शर्मा के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.