विज्ञापन

Babar Azam: "बेवकूफी...", बाबर आजम को टीम से बाहर किए जाने पर आगबबूला हुए माइकल वॉन, ऐसा बयान देकर मचाई खलबली

Michael Vaughan on Babar Azam, पिछले कुछ समय से बाबर अपने फॉर्म की तलाश में हैं. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद बाबर को अब अगले टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा गया गया है

Babar Azam: "बेवकूफी...", बाबर आजम को टीम से बाहर किए जाने पर आगबबूला हुए माइकल वॉन, ऐसा बयान देकर मचाई खलबली
Michael Vaughan on Babar Azam

Michael Vaughan reaction on Babar Azam:  इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाबर आजम को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. बाबर आजम का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है, 2022 के बाद से बाबर ने टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगाया है. पिछले कुछ समय से बाबर अपने फॉर्म की तलाश में हैं. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद बाबर को अब अगले टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा गया गया है. पाकिस्तान बोर्ड ने यह चौंकाने वाला फैसला किया है. पाकिस्तान बोर्ड के इस फैसले ने पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल ला दिया है. 

वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी बाबर को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने से हैरान हैं. इंग्लैंड पूर्व कप्तान ने पोस्ट शेयर कर अपनी भड़ास निकाली है. वॉन ने सोशल मीडिया पर एक्स पर पोस्ट शेयर किया औऱ लिखा"तो पाकिस्तान काफी समय से नहीं जीता है.. सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद बाबर आजम जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को बाहर करने का फैसला किया.. मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट आश्चर्यों से भरा है, लेकिन यह सबसे ऊपर है.. बिल्कुल बेवकूफी भरा फैसला.. जब तक कि उसने ब्रेक नहीं मांगा हो."

बता दें कि पाकिस्तान के नई चयन समिति में आक़िब जावेद, असद शफीक, अज़हर अली, पूर्व आईसीसी अंपायर अलीम डार और एनालिस्ट हसन चीमा सहित संबंधित प्रारूप के लिए चयनित होने वाली टीम के कप्तान और कोच शामिल हैं. ऐसा माना जा रहा है कि शुक्रवार की बैठक में मसूद और गिलेस्पी दोनों में ही कोई भी शामिल नहीं था.

शनिवार को कप्तान और कोच से मिलने के लिए चयन समिति मुल्तान पहुंची थी. इस बैठक में अधिकतर मेंटॉर बाबर को टीम में बनाए रखने के पक्ष में थे लेकिन बहुमत बाबर को टीम से बाहर करने के पक्ष में था. बाबर मुल्तान की पाटा विकेट पर दो पारियों में सिर्फ़ 35 रन ही बना पाए. पहली पारी में वह अंदरूनी किनारे पर बीट हुए जबकि दूसरी पारी में वह बाहरी किनारे पर बीट हुए.

यह बाबर की बिना अर्धशतक के 18वीं टेस्ट पारी थी. इससे पहले सिर्फ़ पाकिस्तान के चार विशेषज्ञ बल्लेबाज़ ही लगातार इतनी टेस्ट पारियों में अर्धशतक बनाने में असफल रहे हैं। 2023 की शुरुआत से लेकर अब तक बाबर ने नौ टेस्ट में 23 की औसत से रन बनाए हैं. (IANS के इनपुट के साथ) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Shoaib Akhtar ने Pakistan Cricket का हाल देख ऐसे किया रिएक्ट, इस तरह से हो गए इमोशनल
Babar Azam: "बेवकूफी...", बाबर आजम को टीम से बाहर किए जाने पर आगबबूला हुए माइकल वॉन, ऐसा बयान देकर मचाई खलबली
Shubham Khajuria Becomes First Jammu and Kashmir Batter In 22 Years To Score Double-Century In Ranji Trophy
Next Article
Shubham Khajuria: जम्मू -कश्मीर के खिलाड़ी का धमाका, रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com