"एक कैमरा और माइक्रोफोन चिपका दें...", DRS पर मचे बवाल को खत्म करने के लिए माइकल वॉन ने सुझाया अनोखा तरीका

Michael Vaughan on Solution Over DRS Row, डीआरएस को लेकर काफी हल्ला मचा हुआ है. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसको लेकर बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच ...

Michael Vaughan on Solution Over DRS Row

Michael Vaughan on Solution Over DRS Row: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच सीरीज के दौरान DRS को लेकर काफी हल्ला मचा है. इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes on DRS)  ने DRS को लेकर सवाल भी खड़े किए थे. वहीं ,अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने DRS को लेकर बयान दिया है और ये भी बताया है कि DRS में टेक्निकल खराबी को रोकने के लिए क्या उपाय करने चाहिए. टेलीग्राफ के साथ अपने कॉलम मेंवॉन ने अपनी बात रखी है. इंग्लिश पूर्व कप्तान ने लिखा है, "देखिए सोशल मीडिया पर आप देखेंगे तो आपको लगेगा कि लोग इसपर अब एक नजर में विश्वास नहीं कर रहे हैं. कुछ टीम के पक्ष और विपक्ष में जाने वाले फैसले पर फैन्स गुस्सा कर रहे हैं. मेजबान प्रसारकों और ट्रक में कौन है, इस पर संदेह होने शुरू हो ग या है.  ऐसा इसके बावजूद है कि प्रौद्योगिकी कंपनियां वास्तव में मेजबान प्रसारक के समान देश से नहीं हैं, उदाहरण के लिए, हॉक-आई यूके की कंपनी है लेकिन इस सीरीज में इसका उपयोग किया जा रहा है. उन्हें  मेजबान प्रसारक द्वारा सीरीज के लिए लाया गया है."

यह भी पढ़ें: BCCI Annual Contract: "मुझे इसमें कोई संदेह नहीं..." रवि शास्त्री ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर लेकर दिया ये रिएक्शन

यह भी पढ़ें: "BCCI Central Contract: इन 5 खिलाड़ियों की भी हुई अनुबंध से छुट्टी, इस खिलाड़ी को न लेना थोड़ा हैरानी भरा


इसके अलावा वॉन ने आगे लिखा, "तो यहां पारदर्शिता और जवाबदेही को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए एक सरल समाधान है, ट्रक यानी रूम में एक कैमरा औरऔर माइक्रोफोन चिपका दें ताकि जब कोई फैसला लिया जा रहा हो, तो हम सभी को पता चले कि वास्तव में वहां उस रूम में क्या हो रहा है, और फैसला लेने में कितने लोग शामिल हैं. और यदि आप आईसीसी (ICC) के किसी अधिकारी को भी वहां नियुक्त करते हैं तो हमें वहां ईमानदारी देखने को मिलेगी. आप यह तर्क दे सकते हैं कि ट्रक (रूम में)  में टेकनोलॉजी चलाने वाले दो मैदानी अंपायरों जितने ही अहम है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, अब सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल करने में सफल हो गई है. भारत ने चौथा टेस्ट मैच 5 विकेट से जीत लिया है. अब सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. भारतीय टीम अपने घर पर रिकॉर्ड 17वीं बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही है.