'क्यों कोच भी इसमें..' गौतम गंभीर के बर्ताव को देखकर भड़के इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज

Michael Vaughan on Kholi vs Gambhir Fight: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने गौतम गंभीर की हरकत को गलत बताया है. वॉन ने कहा कि, 'खिलाड़ी का आपस में खेल के दौरान बहजबाजी करना चलता है. मॉर्डन क्रिकेट में यह अब आम सी बात हो गई है, लेकिन कोच का इस तरह से इन मामले में पड़ना चौंकाने वाला है'. 

'क्यों कोच भी इसमें..' गौतम गंभीर के बर्ताव को देखकर भड़के इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज

Michael Vaughan on Kholi vs Gambhir: गंभीर को लगाई फटकार

Michael Vaughan on Kholi vs Gambhir: विराट कोहली और गौतम गंभीर (Virat Kohli vs Gautam Gambhir) के बीच हुई बहसबाजी ने पूरे विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया है. गंभीर-कोहली ने जो हरकत की है, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर अब अपनी राय दे रहे हैं. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी अपनी राय इस मामले में दी है. क्रिकबज के साथ बात करते हुए वॉन ने खासकर गौतम गंभीर की हरकत को गलत बताया है.  वॉन ने कहा कि, 'खिलाड़ी का आपस में खेल के दौरान बहजबाजी करना चलता है. मॉर्डन क्रिकेट में यह अब आम सी बात हो गई है, लेकिन कोच का इस तरह से इन मामले में पड़ना चौंकाने वाला है'. 

पूर्व इंग्लैंड कप्तान ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि, 'मुझे खिलाड़ियों के छोटे-छोटे टकरावों से कोई फर्क नहीं पड़ता.. यह सिर्फ खेल है. आप इसे हर दिन नहीं देखना चाहते लेकिन मुझे कोचों को इसमें शामिल होते देखना पसंद नहीं है.. मैं यह नहीं देखता कि कोच या कोचिंग विभाग का कोई भी हिस्सा खेल में क्यों शामिल हो रहा है. मैदान पर जो जाता है वह मैदान पर रहता है.. अगर दो खिलाड़ियों के बीच कोई बहस होती है, तो उन्हें इसे सुलझाने की जरूरत है.. कोचों का काम डगआउट या ड्रेसिंग रूम में रहकर रणनीतियों को बनाना है ना कि खिलाड़ियों के मतभेद में खुद को भी शामिल करना है.'

विस्फोटक आंद्रे रसेल का धमाका, T20 क्रिकेट में ऐसा कर दोहराया इतिहास, विश्व क्रिकेट भी हैरान

बता दें कि लखनऊ और बेंगलोर के बीच हुए मैच के बाद गंभीर और कोहली एक दूसरे से उलझ गए थे. सोशल मीडिया पर इसको लेकर बवाल मच गया था. फैन्स भी इस लड़ाई को लेकर अपनी-अपनी बातें कहते हुए सोशल मीडिया पर नजर आए थे. 


वहीं, बीसीसीआई ने कोहली-गंभीर और नवीन उल हक पर एक्शन लेते हुए तीनों खिलाड़ियों पर जुर्माना ठोक दिया था. कोहली और गंभीर पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया तो वहीं नवीन पर 50 % का जुर्माना लगाया गया है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "वह एमएस धोनी की इगो के साथ खेले", पठान ने किया गौती और माही से जुड़ा खुलासा
* गौतम गंभीर के साथ हुई झड़प मामले में विराट कोहली को नहीं भरना होगा जुर्माना ? वजह आई सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com