विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2015

मास्टर्स चैंपियन लीग के लिए टिकट बिक्री शुरू

मास्टर्स चैंपियन लीग के लिए टिकट बिक्री शुरू
वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो)
मुंबई: मास्टर्स चैपियंस लीग के लिए टिकट बिक्री शुरू हो गई है, जहां टिकट बेचते नजर आ रहे हैं महेन्द्र सिंह धोनी। वैसे यह नजारा टिकट खिड़की का नहीं बल्कि एमसीएल के विज्ञापन का है। दुबई में होने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के फटाफट अवतार में भारत से सहवाग और दादा जैसे दिग्गज भी एक-दूसरे के आमने सामने होंगे।

रिटायर्ड क्रिकेटरों की इस लीग में ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम, कॉलिस, मुरलीधरन जैसे धुंरधर हिस्सा लेंगे। पहले मैच में लिब्रा लैजेंड्स की तरफ से बल्ला थामेंगे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली। उनके सामने होंगे जैमिनी अरेबियंस से वीरेन्द्र सहवाग। मैच देखने के लिए लीग के ब्रांड एबेंसडर महेन्द्र सिंह धोनी भी दिल थामे बैठे हैं।

लीग के मैच दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम, अबूधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। लीग में सबसे ज्यादा कीमत लगी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान आलराऊंडर जैक कॉलिस की 1 लाख 75000 डॉलर। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को 1 लाख 70000 डॉलर में खरीदा गया। वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को लिया लायंस ने एक लाख डॉलर में खरीदा । टूर्नामेंट में 12 मार्की खिलाड़ी थे, जिन्हें टीमों के बीच आवंटित किया गया। लीग की अलग-अलग टीमों में सौहेल खान, रीती स्पोटर्स और मान्यता दत्त की भी हिस्सेदारी है। छह टीमों के बीच होने वाली टी-20 फॉर्मेट को आईसीसी से पहले ही मान्यता मिल चुकी है।

मास्टर्स चैपियंस लीग की शुरूआत होगी 28 जनवरी से फाइनल होगा 14 फरवरी को। 6 टीमों में कुल 90 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनेंगे क्रिकेट प्रेमी यह देखने के लिए रोमांचित हो रहे हैं कि मास्टरों की इस लीग में किसका बल्ला एक बार फिर बोलेगा और कौन बनेगा चैंपियन।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
मास्टर्स चैंपियन लीग के लिए टिकट बिक्री शुरू
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com