संन्यास के बाद भी महेला जयवर्धने की हैं T20 लीग में मांग

संन्यास के बाद भी महेला जयवर्धने की हैं T20 लीग में मांग

महेला जयवर्धने (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

श्रीलंका के महेला जयवर्धने को क्रिकेट से संन्यास लिए हुए करीब दो साल हो चुके हैं लेकिन T20 लीग में उनकी मांग कम नहीं हुई है। इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट ने जयवर्धने को 2016 सीज़न के लिए साइन किया है। नेटवेस्ट T20 ब्लास्ट के 14 में से 12 मैचों में जयवर्धने टी20 के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल के साथ खेलेंगे।

समरसेट के साथ करार होने पर जयवर्धने खुश
जयवर्धने ने समरसेट के साथ करार होने पर खुशी जताई। श्रीलंका के लिए 448 वनडे में 12 हजार से ज्यादा रन बना चुके बल्लेबाज ने कहा, 'समरसेट क्लब का इतिहास शानदार रहा है और मुझे उम्मीद है कि काउंटी क्रिकेट में मैं उसे सफल टीम बना सकूं।' श्रीलंका के पूर्व कप्तान जयवर्धने ने 149 टेस्ट में 34 शतक और 50 अर्द्धशतकों की मदद से 11814 रन बनाए हैं। 38 साल के जयवर्धने का टी20 क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड है। आईसीसी वर्ल्ड टी20 कप के 31 मैचों में जयवर्धने ने सबसे ज्यादा 1016 रन बनाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैदान के हर कोने में शॉट्स खेलने का माद्दा
हालांकि महेला को इस साल हुए आईपीएल ऑक्शन में बेस प्राइस 1.5 करोड़ होने के बाद भी किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। समरसेट काउंटी के डायरेक्टर मैथ्यूस पीटर मैनार्ड के मुताबिक वे महेला को साइन करने का लालच नहीं छोड़ सके। मैयनार्ड ने कहा, 'महेला एक शानदार बल्लेबाज हैं जो मैदान के हर कोने में शॉट्स खेलने का माद्दा रखते हैं। जब इनके जैसा खिलाड़ी आपको साइन करने को मिले तो आप छोड़ना नहीं चाहेंगे। महेला को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव है जिससे हमारी टीम के खिलाड़ियों को फायदा होगा।'