टीम इंडिया के कोच की रेस में हारे रवि शास्त्री को है सौरव गांगुली से शिकायत

टीम इंडिया के कोच की रेस में हारे रवि शास्त्री को है सौरव गांगुली से शिकायत

रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बैटिंग कोच के लिए भी दावेदार रहे रवि शास्त्री
  • इंटरव्यू के दिन दो बार सौरव गांगुली बाहर गए थे
  • रवि शास्त्री और सौरव गांगुली के बीच सब कुछ ठीक नहीं
नई दिल्ली:

पहले सलाहकार समिति के एक सदस्य पर इंटरव्यू के दौरान उपस्थित ना होने का आरोप और अब बैटिंग कोच के लिए समिति के सुझाव देने के बाद उनका चयन ना होना जितना आजकल रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद से जुड़ी खबरों को लेकर सुर्खियों में हैं उतना तो खुद नए कोच अनिल कुंबले भी नहीं हैं।

रवि शास्त्री ने कहा कि उनके इंटरव्यू के दौरान सलाहकार समिति के एक सदस्य सौरव गांगुली मौजूद ही नहीं थे। जबकि वह बैंगकॉक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए इंटरव्यू दे रहे थे और उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि सौरव वहां पर उपस्थित नहीं होंगे।

अब नई खबर रवि शास्त्री से जुड़ी ये है कि वो रेस में पीछे हो गए और कुंबले के कोच पद पर चुने जाने के बाद उन्हें बैटिंग कोच के लिए समिति ने चुना जिसके लिए वो खुद भी इच्छुक थे, लेकिन बीसीसीआई की तरफ़ से ये साफ़ कर दिया गया कि समिति का काम मुख्य कोच चुनना है न कि सपोर्ट स्टाफ़।

गांगुली शास्त्री के इंटरव्यू के दौरान क्यों मौजूद नहीं थे
सौरव गांगुली पहले ही रवि शास्त्री की किसी भी बात पर बयान देने से इनकार कर चुके हैं। सौरव के मुताबिक ये एक गोपनीय प्रक्रिया होती हैं और जिसे जानना है वो बाकी सदस्यों से इसके बारे में पूछ सकता है। वैसे गांगुली शास्त्री के इंटरव्यू के दौरान क्यों मौजूद नहीं थे। इस पर इस तरह की बात सामने आई कि वो उस दौरान बंगाल कार्यकारी समिति की बैठक में थे और इसकी जानकारी सलाहकार समिति को थी।

उस दिन में दो बार सौरव गांगुली मौजूद नहीं थे
सौरव गांगुली को उस दिन अन्य कार्यक्रमों का हिस्सा होना था। कोच पद के लिए इंटरव्यू 21 जून को दोपहर डेढ़ बजे से शुरू हुए थे और उस दिन में दो बार 1 से 2 बजे तक और फिर शाम 5 से 6:30 बजे तक सौरव गांगुली मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि उन्हें शाम में बंगाल कार्यकारी समिति की बैठक में हिस्सा लेना था और रवि शास्त्री का इंटरव्यू शाम में ही करीब 5 बजे शुरू हुआ था।

जो भी हो , एक बात साफ़ है कि शास्त्री ना सिर्फ़ आहत हैं, बल्कि उनके और सौरव गांगुली के बीच सब कुछ ठीक नहीं हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com