विज्ञापन
Story ProgressBack

''112-115 की स्ट्राइक रेट से टुक टुक नहीं कर सकते'', भारत के पूर्व कप्तान ने दी बाबर आजम को संन्यास की सलाह

Krishnamachari Srikkanth says Babar Azam should retire from T20 cricket: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान कृष्णम्माचारी श्रीकांत का कहना है कि बाबर आजम को टी20 से संन्यास ले लेना चाहिए.

Read Time: 2 mins
''112-115 की स्ट्राइक रेट से टुक टुक नहीं कर सकते'', भारत के पूर्व कप्तान ने दी बाबर आजम को संन्यास की सलाह
Babar Azam

Krishnamachari Srikkanth says Babar Azam should retire from T20 cricket: दुनियाभर के कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि बाबर आजम वनडे और टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट के हिसाब से उनकी बल्लेबाजी नहीं जमती है. कुछ यही राय भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान कृष्णम्माचारी श्रीकांत का भी है. उनका कहना है कि बाबर आजम को टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए क्योंकि वह टी20 के खिलाड़ी नहीं हैं. साफ शब्दों में श्रीकांत ने कहा, 'बाबर टी20 क्रिकेट में 112-115 की स्ट्राइक रेट के साथ टुक टुक नहीं कर सकते हैं.'

टी20 वर्ल्ड कप में तंग रहा बाबर का बल्ला

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी फैंस को बाबर आजम से काफी उम्मीद थी, लेकिन वहां वह बुरी तरह से फ्लॉप हुए. उनके खराब प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में ग्रीन टीम के लिए कुल 4 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच 4 पारियों में केवल 122 रन ही बना पाए. 

बाबर आजम के बल्ले से यूएसए के खिलाफ 44, भारत के खिलाफ 13, कनाडा के खिलाफ 33 और आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 32 रन निकले. इस दौरान उनका स्ट्राइक 100 के बीच निचे रहा.

बाबर आजम का टी20 करियर

मौजूदा समय में बाबर आजम टी20 फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. लेकिन यहां इनका स्ट्राइक रेट काफी स्लो है. उन्होंने ग्रीन टीम के लिए अबतक कुल 123 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 116 पारियों में 41.03 की औसत से 4145 रन निकले हैं. यहां उनका स्ट्राइक रेट 129.08 का है, जो फॉर्मेट के हिसाब से बेहद सोचनीय है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: बीच मैदान में ही लड़ पड़े 2 स्टार क्रिकेटर, ICC ने शेयर किया हाई वोल्टेज ड्रामा का वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG Semifinal: इंग्लैंड के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, पिछली हार का बदला लेना चाहेगी रोहित एंड कंपनी
''112-115 की स्ट्राइक रेट से टुक टुक नहीं कर सकते'', भारत के पूर्व कप्तान ने दी बाबर आजम को संन्यास की सलाह
Not Gautam Gambhir, Team India likely to travel Zimbabwe with VVS Laxman and his support staff
Next Article
टी20 विश्व कप के बाद गौतम गंभीर नहीं बल्कि इस दिग्गज के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी भारतीय टीम- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;