बस नाम याद रखें, ट्रिस्टियन स्टब्स हैं डेथ ओवरों के नए बादशाह, कार्तिक भी पीछे छूटे, पंत भी

Tristan Stubbs: ट्रिस्टियन स्टब्स पारी से पहले ही नंबर एक पर थे, और नाबाद 48 रन से उन्होंने मुहर लगा दी कि डेथ ओवरों में उनका कोई जोड़ नहीं है

बस नाम याद रखें, ट्रिस्टियन स्टब्स हैं डेथ ओवरों के नए बादशाह, कार्तिक भी पीछे छूटे, पंत भी

Tristan Stubbs: ट्रिस्टियन स्टब्स ने आखिरी ओवरों में बेहतरीन पारी खेलकर दिल्ली को मजबूत स्कोर दिला दिया

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में बैटिंग की नई  परिभाषा लिखी जा रही है, तो पिच और बल्लेबाज गेंदबाजों के लिए मानो "राक्षस' सरीखे साबित हो हैं. नए-नए तरीकों से बल्लेबाज ऐसी मार लगा रहे हैं कि बल्लेबाजों को सूझ नहीं रहा बिल्कुल भी. और इनमें से एक नया नाम है दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ट्रिस्टियन स्टब्स (Tristan Stubbs ) का, जिन्होंने आतिशी पारी ही नहीं, बल्कि आंकड़ों के जरिए भी साबित कर दिया है कि जब बात डेथ ओवर (16-20)  के दौरान बैटिंग की आती है, तो उनका कोई जवाब नहीं है. 

MATCH SCORE BOARD

ल्यूक वुड दिया न भूलने वाला दर्द!

इंग्लिश लेफ्टी पेसर को को मुंबई प्रबंधन ने  दिल्ली के खिलाफ जगह दी थी क्योंकि उनका मुख्य गेंदबाज बीमार था. वुड के लिए मौका आया, लेकिन स्टब्स ने उन्हें वह गम दे दिया, जिसे वह जीवन भर नहीं भूल पाएंगे. दिल्ली की बैटिंग के दौरान स्टब्स ने वुड के फेंके पारी के 18वें ओवर में पांच चौके और एक छक्का जड़कर उन्हें जीवन भर का गम दे दिया. स्टब्स ने इस ओवर में 26 रन बटोरे, तो वुड का आंकड़ा चार ओवरों में 68 पर पहुंच गया.  और यह जारी संस्करण का पांचवां सबसे महंगा स्पेल बन गया. जिम्मेदार रहे स्टब्स, जिन्होंने 25 गेंदों पर बिना आउट हुए 6 चौकों और 2 छक्कों से 48 रन बनाए. 

कार्तिक भी पीछे छूटे, पंत भी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पारी से पहले  ही स्टबस जारी आईपीएल में डेथ ओवरों (16 से 20 ओवर) के बादशाह बन चुके थे. अगर इन आखिरी ओवरों में कम से कम 40 गेंदों को पैमाना माना जाए, तो स्टब्स 265.21 के स्ट्राइक-रेट के साथ सभी को पछाड़ कर नंबर एक बन चुके हैं. डेथ ओवरों के मामले में इस संस्करण में ऋषभ पंत (234.0 0) दूसरे, क्लासेन (231.48) तीसरे, शशांक सिंह (230.18) चौथे और दिनेश कार्तिक (228.57) पांचवें नंबर पर हैं.