विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG: जो रूट ने इन दो भारतीय स्टार को बताया नए युग का महान खिलाड़ी

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जयसवाल की पहली पारी में 209 रनों की तूफानी पारी और शुभमन गिल के तीसरे टेस्ट शतक ने भारत को 106 रन की जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करने में मदद की.

Read Time: 3 mins
IND vs ENG: जो रूट ने इन दो भारतीय स्टार को बताया नए युग का महान खिलाड़ी
IND vs ENG Test Series: Joe Root

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने अपने बयान से तीसरे टेस्ट का माहौल बना दिया है. टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड के सामने बड़ी चुनौती पेश की है और अब ऐसे में इंग्लैंड टीम तीसरे टेस्ट में हर हाल में वापसी करना चाहेगी. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) की बात करें तो रोहित (Rohit Sharma) पिछले दो टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने के बावजूद अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं और उनका स्कोर 24, 39, 14 और 13 रन रहा है. कोहली (Virat Kohli Ruled Out from 3rd and 4th Test) ने निजी कारणों से पहले दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था. इस बीच तीसरे टेस्ट से पहले रूट ने मैच के लिए गेम प्लान तय करने के लिए ड्रेसिंग रूम में होने वाली बातचीत के बारे में बात की.

Advertisement

"हम सच में अब टीम मीटिंग नहीं करते हैं. यह बहुत अच्छी चीजों में से एक है कि हम खेल से दूर अपनी सारी बातचीत कैसे करते हैं और एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं और चर्चा करते हैं. हमें एक मीटिंग रूम में बैठने की जरूरत नहीं है और मुझे लगता है कि यह अधिक वास्तविक है जब आप खाने की टेबल के आसपास बात कर सकते हैं. सुबह कॉफी पीना या कुछ और करना मुझे लगता है कि यही वह समय है जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ सीखते हैं, "रूट ने जियो सिनेमा के साथ एक इंटरव्यू में कहा .

रोहित और कोहली का जिक्र करते हुए जो रूट ने कहा

"हम इस बात पर जरूर ध्यान देंगे क्योंकि हम जानते हैं (Joe Root on Rohit Sharma and Virat Kohli) की वो कितने अच्छे खिलाड़ी हैं और वो इस समय में भारतीय बल्लेबाज़ी लाइनअप में भी बहुत सीनियर खिलाड़ी हैं तो उन्हें इस टेस्ट टीम में एक बड़ी भूमिका निभानी है. इसलिए हमें शुरू से कोशिश करनी होगी की हम उन्हें जल्दी ही रोक लें क्योंकि उनके अंदर बड़ा स्कोर बनाने की क्षमता है और हम कई बार गलत नतीजे पर पहुंच चुके हैं इसलिए ये अच्छा होगा की हम कोशिश करें और उन्हें मौका ना दें और हम ये काम बाकी बचे मुकाबलों में कर सकते हैं" जो रूट ने कहा.

विजाग में दूसरे टेस्ट को याद करते हुए, यशस्वी जयसवाल की पहली पारी में 209 रनों की तूफानी पारी और गेंद के साथ क्लिनिकल आउटिंग के साथ शुभमन गिल के तीसरे टेस्ट शतक ने भारत को 106 रन की जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करने में मदद की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गौतम गंभीर भारतीय टीम का कोच बनने को इच्छुक, लेकिन BCCI के सामने रखी ये शर्त
IND vs ENG: जो रूट ने इन दो भारतीय स्टार को बताया नए युग का महान खिलाड़ी
Virat Kohli performance in League Stage Royal Challengers Bengaluru RCB vs CSK IPL 2024
Next Article
Virat Kohli: 37 छक्के, 59 चौके, बल्ले से निकले 708 रन, लीग स्टेज में पूरा बवाल रहे कोहली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;