विज्ञापन

"यह बल्लेबाज सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ देगा...", इंग्लैंड पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

Michael Vaughan Prediction on Joe Root: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने एक चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है. जिसने फैन्स को चौंका कर रख दिया है.

"यह बल्लेबाज सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ देगा...", इंग्लैंड पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी
Jeo Root vs Sachin Tendulkar:

Michael Vaughan on Joe Root after ENG vs WI 2nd Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट ने शानदार 122 रन बनाए. रूट का टेस्ट में यह 32वां शतक है. रूट अब टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि रूट की बल्लेबाजी को देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन ने द टेलीग्रॉफ में लिखे अपने कॉलम में रूट की तारीफ की और यहां तक दावा कर डाला है कि एक दिन रूट सचिन द्वारा टेस्ट में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. रूट को लेकर वॉन ने लिखा, "जो रूट अगले कुछ महीनों में इंग्लैंड के सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे और मुझे लगता है कि वे सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ सकते हैं.  बल्ले से वे आम तौर पर पहले की तरह लापरवाह नहीं दिख  रहे हैं. खासकर वे  अब तेज़ी से रन बना रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि उनका अहंकार उनपर हावी हो रहा है. वे सिर्फ़ समझदारी से खेल रहे हैं."

माइकल वॉन ने अपनी बात रखते हुए लिखा है कि, "मुझे उनकी पारी में एक चीज काफी पसंद आई कि जब तक उन्होंने शतक नहीं लगा लिया और तबतक इंग्लैंड को बड़ी बढ़त नहीं मिल गई, तब तक उसने रिवर्स स्कूप शॉट लगाने की कोशिश नहीं की. इससे पता चलता है कि वो क्रीज पर डटकर खेलना चाहते हैं. "

बता दें कि रूट टेस्ट में 532 रन बनाते ही एलिस्टर कुक के इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. कुक ने इंग्लैंड के टेस्ट करियर में 12472 बनाए हैं. वहीं, अबतक रूट ने 11940 रन बना लिए हैं. 

इसके अलाला सचिन तेंदुलकर की बात करें तो तेंदुलकर ने टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं जिसमें 51 शतक दर्ज है. तेंदुलकर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. क्रिकेट के भगवान ने टेस्ट में 51 शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. अब देखना है कि जो उम्मीद वॉन लेकर चल रहे हैं उस उम्मीद पर जो रूट खड़े उतर पाते हैं या नहीं, 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दुनिया के ऐसे 11 क्रिकेटर जो कर चुके बॉलीवुड फिल्मों में काम, एक ने तो विलेन बनकर तहलका मचा दिया था
"यह बल्लेबाज सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ देगा...", इंग्लैंड पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी
Rinku Singh's fans now be happy for you hero, batsman is called and now shows his worth  
Next Article
रिंकू के फैंस खुश हो जाओ, लेफ्टी बल्लेबाज को आ गया बुलावा, यहां यहां दिखाएंगे दम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com