विज्ञापन

IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान

IND vs BAN Test Series: कोहली और जायसवाल दोनों ने बारी-बारी से लगभग एक घंटे तक बल्लेबाजी की, जिसमें उन्होंने लगभग 50 गेंदों का सामना किया.

IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
IND vs BAN Team India Net's Practice

Jasprit Bumrah vs Yashasvi Jaiswal Net's Practice: किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर से पूछिए और वह आपको बताएगा कि पहले सीजन के शानदार प्रदर्शन के बाद दूसरा सीजन कितना महत्वपूर्ण है. अगर आसमान छूती उम्मीदें इसका एक पहलू हैं जैसा कि यशस्वी जायसवाल दूसरे सीजन की निराशा को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं, वह खुद को भाग्यशाली मान सकते हैं कि उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह का सामना करने का मौका मिला, जो इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ हैं और जिनका सामना आप असली एक्शन शुरू होने से पहले करना चाहते हैं.

सोमवार के नेट सेशन के दौरान, बुमराह ने मुंबई के इस युवा खिलाड़ी को बार-बार परेशान किया और कई बार उनके ऑफ-स्टंप को उड़ा दिया. जायसवाल को उम्मीद है कि 19 सितंबर से यहां बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट में उनका खराब फॉर्म जारी नहीं रहेगा. इस सीजन में 10 टेस्ट खेलने वाले जायसवाल भविष्य के मेगास्टार के रूप में अपनी ख्याति के साथ आ रहे हैं, जिन्होंने अपने पहले 9 टेस्ट में 1000 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें से 700 से अधिक रन उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक ही सीरीज में बनाए हैं.

जायसवाल के आलोचक निश्चित रूप से यह बात कहेंगे कि उन नौ मैचों में सेंचुरियन और न्यूलैंड्स (केपटाउन) की उछाल भरी पिचों पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुछ मैच ऐसे थे, जहां वे गति और उछाल के सामने सहज नहीं थे. इंग्लैंड सीरीज में उन्होंने कई धीमी गति के गेंदबाजों का सामना किया था, लेकिन जायसवाल की असली परीक्षा इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पांच टेस्ट मैचों में होगी. मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड का सामना करने से पहले, बांग्लादेश के दो लंबे कद के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और नाहिद राणा भी उनकी गति और उछाल का परीक्षण करेंगे.

जायसवाल के प्रथम श्रेणी सत्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि दलीप ट्रॉफी में दो कम स्कोर के साथ उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, जहां आवेश खान और खलील अहमद ने अतिरिक्त उछाल के साथ उन्हें परेशान किया, जिस पर अभी भी काम चल रहा है. उस दिन, बुमराह ने जायसवाल को दो बार क्लीन बोल्ड किया और कई बार उनके बल्ले का बाहरी किनारा भी छुआ. बुमराह ने गेंद को जायसवाल से दूर कर दिया, जो गति और स्विंग के लिए परेशान दिख रहे थे. वह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिखे और यह देखना सुखद नहीं था कि उनके स्टंप हर जगह उड़ रहे थे क्योंकि वह गेंदों को जोर से धकेलने की कोशिश करते हुए कठोर हाथों से खेल रहे थे.

वास्तव में, वह तीनों से परेशान थे - गति, उछाल और स्विंग. ऐसा नहीं लग रहा था कि वह सुनिश्चित थे कि उनका ऑफ स्टंप कहां है और यह सिर्फ बुमराह ही नहीं थे, बल्कि सिमरजीत सिंह, गुरनूर बरार और गुरजनप्रीत सिंह जैसे नेट गेंदबाज भी बार-बार उनके बाहरी किनारे को पार कर गए. एक समय पर, दिग्गज विराट कोहली उनसे बात करते हुए यह समझाने की कोशिश करते हुए देखे गए कि वह कहां गलती कर रहे थे.

कोहली और जायसवाल दोनों ने बारी-बारी से लगभग एक घंटे तक बल्लेबाजी की, जिसमें उन्होंने लगभग 50 गेंदों का सामना किया. इस सत्र के दौरान, कोहली ने ट्रेडमार्क कवर ड्राइव और ऑन-ड्राइव का प्रदर्शन किया. जहां तक ​​जायसवाल का सवाल है, वह लेंथ से बहुत सारी गेंदों को छोड़ने की कोशिश कर रहे थे, खासकर बुमराह की गेंदों को. लाल मिट्टी से बनी अभ्यास पिच के कारण, ट्रैक में हाल ही में उछाल था, और शॉट खेलना सहज नहीं था.

बुमराह ने कोहली को कुछ हद तक परेशान भी किया, उनकी कुछ गेंदें उनके पैड पर लगीं. बुमराह के लगभग पांच ओवर के स्पैल के बाद, दोनों बल्लेबाजों ने अभ्यास गेंदबाजों का सामना किया. जायसवाल स्पिनरों के खिलाफ अधिक सहज थे क्योंकि वह कई बार स्क्वायर कट खेलने के लिए पीछे की ओर झुकते थे और ऋषभ पंत भी थे, जिन्होंने हमेशा बाएं हाथ के स्पिनरों की गेंदों को बहुत ही तिरस्कार के साथ लिया है क्योंकि उन्होंने अजीत राम और एम सिद्धार्थ की गेंदों को आसानी से खेला.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yashasvi Jaiswal: "निडर और ज़िम्मेदार ...", जायसवाल, जुरेल और सरफराज को लेकर रोहित शर्मा के बयान ने मचाई खलबली
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
Rohit Sharma Press conference Big statement about the strategy of team india vs bangladesh test series
Next Article
IND vs BAN: "उन्हें मजे करने दो जो...", कप्तान रोहित ने भरी हुंकार, बयान से मची बांग्लादेशी खेमे में खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com