James Anderson बन गए हैं दुनिया के सबसे ख़तरनाक गेंदबाज़, तोड़ दिया 110 साल पुराना रिकॉर्ड

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन दुनियां के सबसे ख़तरनाक तेज़ गेंदबाज़ बन गए है. एंडरसन जहाँ अपनी आग उगलती गेंदों के लिए जाने जाते है. इसी बीच 40 वर्षीय इस तेज़ गेंदबाज़ ने विश्व को एक बार फिर अपनी गेंदबाज़ी का कायल बना दिया है. 

James Anderson बन गए हैं दुनिया के सबसे ख़तरनाक गेंदबाज़, तोड़ दिया 110 साल पुराना रिकॉर्ड

Jmaes Anderson

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन दुनियां के सबसे ख़तरनाक तेज़ गेंदबाज़ बन गए है. एंडरसन जहाँ अपनी आग उगलती गेंदों के लिए जाने जाते है. इसी बीच 40 वर्षीय इस तेज़ गेंदबाज़ ने विश्व को अपनी गेंदबाज़ी का कायल बना दिया है. 

जेम्स एंडरसन ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन 40 साल की उम्र में भी युवा गेंदबाज़ों से बेहतरीन गेंदबाज़ी कर रहे है. इसका एक उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में जेम्स एंडरसन ने अपनी रफ़तार का जादू दिखाया. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एंडरसन ने एक विकेट लेते ही इतिहास रच दिया. 

* IND vs ZIM : ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में चुने जाने पर भावुक हुए शाहबाज़ अहमद, ऐसे किया रिएक्ट


Rapid Fire With Sanju samson: क्‍या आपको पता है सैमसन का निकनेम क्‍या है? क्रिकेटर ने खुद किया खुलासा- Video

* IND vs PAK in Asia Cup: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के लिए मारामारी, टिकट खरीदकर लोग हो रहे हैं मालामाल

एंडरसन ने तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड 
जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के ओपनिंग बल्लेबाज़ और कप्तान डीन एल्गर का विकेट चटकाया और इसी के साथ वे 40 साल की उम्र में विकेट चटकाने वाले पहले सबसे उम्रदराज़ तेज़ गेंदबाज़ बन गए है, क्योंकि क्रिकेट के इतिहास में अब तक कोई भी तेज़ गेंदबाज़ 40 साल की उम्र में विकेट नहीं ले सका है. 

वहीं अगर गौर किया जाए तो स्पिन गेंदबाज़ों ने ज़रुर 40 साल की उम्र में विकट लिए है. जिनमें नाम शामिल हैं भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का और श्रीलंका के खिलाड़ी रंगना हैराथ का, जिन्होंने 40 वर्ष की उम्र में विकेट लिया था. लेकिन अब तक कोई भी तेज़ गेंदबाज़ ऐसा नहीं कर पाया था. लेकिन अब ये रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन ने अपने नाम कर लिया है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com