IND vs SA: "इस स्तर पर...", डेब्यू मैच में साई सुदर्शन की बल्लेबाजी देखकर इरफान पठान के रिएक्शन ने लूटी महफिल

Sai Sudharsan record: अपने पहले ही वनडे मैच में अर्धशतक जमाकर साई सुदर्शन  ने कमाल कर दिया. साई सुदर्शन  भारत के ऐसे चौथे बल्लेबाज भी बने हैं जिन्होंने डेब्यू वनडे मैच में अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है

IND vs SA:

Sai Sudharsan IND vs SA: साई सुदर्शन ने पहले ही मैच में बनाया रिकॉर्ड

Sudharsan shines on ODI debut : साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में साई सुदर्शन  (Sudharsan shines IND vs SA 1st ODI) ने 43 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. अपने पहले ही वनडे मैच में अर्धशतक जमाकर साई सुदर्शन  ने कमाल कर दिया. साई सुदर्शन  भारत के ऐसे चौथे बल्लेबाज भी बने हैं जिन्होंने डेब्यू वनडे मैच में अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. इससे पहले ऐसा कारनामा अपने वनडे डेब्यू में भारत के लिए रॉबिन उथप्पा ने किया था. उथप्पा ने अपने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 2006 में 86 रन की पारी खेली थी. वहीं, केएल राहुल ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में नाबाद 100 रनों का पारी खेली थी. इसके अलावा फैज फजल ने वनडे डेब्यू में बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी.

वहीं, साई सुदर्शन भारत के ऐसे 17वें बल्लेबाज हैं जिन्होंने डेब्यू मैच में 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने का कमाल किया है.  अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी में साई सुदर्शन ने 9 चौके जमाए और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. सुदर्शन की बल्लेबाजी ने भारत के कई पूर्व दिग्गजों का दिल जीत लिया. 

इरफान पठान का रिएक्शन वायरल


इरफान पठान ने इसपर रिएक्ट किया और साई सुदर्शन की पारी की तारीफ की, इऱफान ने लिखा, "टीम इंडिया की ये बहुत बड़ी जीत. गेंदबाजी असाधारण थी. साई सुदर्शन ने अपने पदार्पण का भरपूर लाभ उठाया, इस स्तर पर बल्लेबाजी करते हुए बहुत सहज लगे हैं."

घरेलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस 
साई सुदर्शन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस किया है. हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में उनके बल्ले से काफी सारे रन निकले थे. आईपीएल 2022 के ऑक्शन में सुदर्शन को गुजरात ने 20 लाख में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. वहीं, 2023 के आईपीएल में 141.41 की स्ट्राइक रेट के साथ सुदर्शन ने कुल 362 रन बनाए थे. आईपीएल 2023 के फाइनल में इस बल्लेबाज ने 96 रन की शानदार पारी खेली की .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहला वनडे जीतकर सीरीज में भारत की 1-0 की बढ़त
भारत ने साउथ अफ्रीका को 27.3 ओवर में 116 रन पर आउट करने के बाद 16.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए साई सुदर्शन ( नाबाद 55) और श्रेयस अय्यर (52) ने अर्धशतकीय पारियां खेली. वहीं, दूसरी ओर मैच में अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट लिए. अर्शदीप को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. अर्शदीप भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज भी बने जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है.