विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 08, 2023

'यदि अब्दुल समद को पहले..', इरफान पठान ने बताया हैदराबाद टीम को मिली हार का अहम कारण

IPL 2023: लखनऊ सुपरजायंट्स ने शानदार खेल दिखाते हुए आईपीएल 2023 के 10वें मैच में 5 विकेट से हैदराबाद को हरा दिया. क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने 3 विकेट और 34 रन की पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए.

Read Time: 16 mins
'यदि अब्दुल समद को पहले..', इरफान पठान ने बताया हैदराबाद टीम को मिली हार का अहम कारण
इरफान पठान ने बताया, कैसे हारी हैदराबाद की टीम

IPL 2023: लखनऊ सुपरजायंट्स ने शानदार खेल दिखाते हुए आईपीएल 2023 के 10वें मैच में 5 विकेट से हैदराबाद को हरा दिया. क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने 3 विकेट और 34 रन की पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी बेहद ही खराब रही जिसके कारण टीम केवल 121 रन ही बना सकी थी. लखनऊ ने अपने होमग्राउंड पर 5 विकेट खोकर लक्ष्य को 16 ओवर में हासिल कर लिया. जीत के साथ ही लखनऊ अब आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, हैदराबाद को मिली हार के बाद पूर्व दिग्गज इरफान पठान (Irfan Pathan IPL) ने लखनऊ की रणनीति की तारीफ की और साथ ही SRH की टीम को इस मैच में क्यों हार मिली, इसको लेकर अपनी राय दी है. 

Advertisement

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम मैनेजमेंट ने कमाल किया

उन्होंने अपने इंस्टा पर एक वीडियो शेयर किया है और हैदराबाद को मिली हार का कारण भी बताया है. इरफान ने अपनी बात रखते हुए सबसे पहले लखनऊ टीम मैनेजमेंट की तारीफ की, उन्होने कहा, 'लखनऊ सुपरजायंट्स ने ये जो मैच जीता है. कमाल रणनीति के साथ जीता है. टीम ने अच्छा खेला, इसमें दो राय नहीं है. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने जिस तरह की रणनीति बनाई वह भी कमाल की रही थी. उन्होंने इस मैच के लिए जिस तरह की पिच बनाई वह जीतने के लिए बनाई थी. क्योंकि पहले मैच में यहां तेज गेंदबाजों को मदद थी. मार्क वुड ने 5 विकेट लिए थे. लेकिन यहां हैदराबाद के खिलाफ मैच में लखनऊ ने अलग तरह की पिच बनाकर मैच खेला'. 

Advertisement

इरफान ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, 'लखनऊ टीम मैनेजमेंट ने हैदाराबद के खिलाफ मैच के लिए सारे कंडीशन को चेंज कर दिया.इसका मतलब आप सिर्फ अपने ताकत पे नहीं गए बल्कि विरोधी टीम को भी बखुबी जाना, उसको भांपा और पिच में बदलाव किया. क्योंकि हैदराबाद में विदेशी खिलाड़ी थे. तो लखनऊ ने इस मैच के लिए स्पिनर को मदद देने वाली पिच बनवाई और उसमें लखनऊ को कामयाबी मिले, लखनऊ ने एक अतिरिक्त स्पिनर को भी मैच में शामिल किया. लखनऊ की रणनीति कमाल की थी. इसके लिए वो बधाई के पात्र हैं. मैंनेजमेंट भी बधाई के हकदार हैं'. 

Advertisement

हैदराबाद से कहां हुई गलती
इरफान ने वीडियो में कहा कि, 'हैदराबाद की टीम यहां पर खास रणनीति बनाती तो शायद मैच में वो बराबरी का टक्कर दे पाती. यदि हैदराबाद मैनेजमेंट भारतीय बल्लेबाजों को ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी कराती तो इस पिच पर अच्छा  रहता. मुझे लगता है कि अब्दुल समद और वाशिंगटन सुंदर को ऊपर बल्लेबाजी कराकर लखनऊ की रणनीति का जवाब  दे सकती थी. वहीं, विदेशी खिलाड़ियों को आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी करा सकती थी. आखिरी ओवरों में  गेंदबाज यॉर्कर करते हैं, जहां विदेशी खिलाड़ी इस पिच पर गेंदों को अच्छे से खेल सकती थी. लखनऊ सुपरजायंट्स ने कमाल किया'. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: 'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक की आंधी, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी गेंद, पलक झपकते ही क्रुणाल पांड्या हो गए आउट
* VIDEO देखें: "यह 40 साल का वेटरन है , या 40 का जवान", लखनऊ प्लेयर ने फ्लाइंग कैच से किया सन्न और...

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RCB vs RR: 29 रन बनाते ही विराट कोहली ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले एकलौते बल्लेबाज़ बने
'यदि अब्दुल समद को पहले..', इरफान पठान ने बताया हैदराबाद टीम को मिली हार का अहम कारण
Michael Hussey prediction about ms dhoni that How many years dhoni will continue with chennai super kings ipl 2024
Next Article
CSK vs RCB: MS Dhoni के रिटायरमेंट को लेकर CSK कोच माइकल हसी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, थाला के फैंस में मची खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;