यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ईरानी ट्रॉफी के जरिये चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना चाहेंगे युवा

खास बातें

  • मुंबई और शेष भारत एकादश के बीच बुधवार से शुरू हो रहे पांच दिवसीय ईरानी कप क्रिकेट मैच के जरिये भारतीय टीम से बाहर कई खिलाड़ी राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना चाहेंगे।
मुंबई:

मुंबई और शेष भारत एकादश के बीच बुधवार से शुरू हो रहे पांच दिवसीय ईरानी कप क्रिकेट मैच के जरिये भारतीय टीम से बाहर कई खिलाड़ी राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना चाहेंगे।

वन-डे टीम से बाहर वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली शेष भारत एकादश कागजों पर मजबूत टीम है। इस टीम में हरभजन सिंह और एस श्रीसंत जैसे खिलाड़ी हैं जो फिटनेस या खराब फार्म या दोनों कारणों से टीम से बाहर हैं ।

टीम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय भी हैं, जो सहवाग के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। विजय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला में तीसरे सलामी बल्लेबाज थे, जिन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला।

वहीं शिखर धवन अच्छे प्रदर्शन के जरिये सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की जगह ले सकते हैं, जो खराब फॉर्म में चल रहे हैं ।

चेन्नई में 22 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में सहवाग का खेलना तय है, लिहाजा वह अच्छी पारी खेलकर लय में लौटना चाहेंगे।

घायल अजित अगरकर की गैर-मौजूदगी में मुंबई की कप्तानी अभिषेक नायर करेंगे, जिन्हें आईपीएल के छठे सत्र के लिए हुई नीलामी में पुणे वारियर्स ने भारी दाम पर खरीदा है।

वसीम जाफर घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा खेलते रहे हैं। आखिरी बार वह भारत के लिए टेस्ट कानपुर में पांच साल पहले खेले थे।

मुंबई के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की शृंखला के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में चुना गया था। सुरेश रैना और मनोज तिवारी शेष भारत टीम में हैं, जबकि रोहित शर्मा मुंबई की टीम में हैं ।

रणजी ट्रॉफी में 40वीं खिताबी जीत में मुंबई टीम का हिस्सा रहे सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फॉर्म में लौटने का एक और मौका मिलेगा ।

हरभजन और श्रीसंत की गेंदबाजी पर सभी की नजरें होंगी। दोनों भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं।

हरभजन का मुकाबला ऑफ स्पिनर आर अश्विन से है, जो इस समय खराब दौर से जूझ रहे हैं। अब देखना है कि हरभजन मुंबई के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।

इनके अलावा मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी और शमी अहमद और शेष भारत के ईश्वर पांडे भी चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना चाहेंगे।

टीमें :- मुंबई : अजित अगरकर (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, वसीम जाफर, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, धवल कुलकर्णी, कौस्तुभ पवार, अभिषेक नायर, हिकेन शाह, आदित्य तारे, अंकित चव्हाण, जावेद खान , शरदुल ठाकुर, विशाल दाभोलकर ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शेष भारत एकादश :- वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, मनोज तिवारी, सुरेश रैना, रिधिमान साहा, हरभजन सिंह, एस श्रीसंत, प्रज्ञान ओझा, ईश्वर पांडे, अभिमन्यु मिथुन, अंबाती रायुडू, मोहम्मद शमी और जलज सक्सेना।