"इस गलती ने मुझे...", IPL 2009 में सनसनी मचाने वाले कामरान खान का छलका दर्द, इस बात का रहेगा मलाल

Kamran Khan IPL Star: पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) के फेवरेट माने जाने वाले कामरान खान (Left-arm seamer Kamran Khan) अब क्रिकेट की दुनिया से गायब हैं.

कामरान खान का छलका दर्द

Kamran Khan IPL Star: पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) के फेवरेट माने जाने वाले कामरान खान (Left-arm seamer Kamran Khan) अब क्रिकेट की दुनिया से गायब हैं. बता दें कि 2009 आईपीएल  (IPL Kamran Khan) में कामरान को राजस्थान रॉयल्स  (Rajasthan Royals) ने अपनी टीम में शामिल किया था. कामरान ने अपनी तेज गेंदबाजी से पूर्व दिग्गजों को काफी प्रभावित किया था. शेन वार्न ने उन्हें  टॉरनेडो (shane warne tornado Kamran Khan) भी कह दिया था. आईपीएल में 140km/h की रफ्तार से तेज गेंद डालकर कामरान ने अपनी पहचान बना ली थी. उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य भी माना जाने लगा था. लेकिन साल 2010 के आईपीएल के दौरान उनकी गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल खड़े हुए और उनपर चकिंग का आरोप लगा. जिसके बाद कामरान को बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया भेजा जहां उनकी गेंदबाजी एक्शन की जांच की गई. बाद में हालांकि उनके एक्शन को सही ठहराया गया लेकिन उनके इस विवाद ने उनके करियर को थम जाने का काम किया. 

यह भी पढ़ें: 

"जायसवाल ने तुमसे नहीं...", बेन डकेट के बयान पर भड़के नासिर हुसैन, ऐसा कहकर इंग्लैंड खिलाड़ी को लगाई फटकार


एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे! पारी की घोषणा के बाद सरफराज खान ने जो किया उसने फैंस को बनाया दीवाना, Video

बाद में साल 2011 में कामरान पुणे वॉरियर्स में गए लेकिन इसके बाद फिर से कामरान अपनी पहचान नहीं बना सके. आईपीएल में कामरान का बेस्ट परफॉर्मेंस 18 रन देकर 3 विकेट रहा. बता दें कि अब कामरान ने अपने उन दिनों को लेकर चर्चा की है. NDTV से बात करते हुए कामरान ने अपने करियर पर बात की और उस गलती को लेकर उन्होंने बात की जिसका उन्हें जिन्दगी भर अपसोस रहेगा. 

कामरान ने कहा, "अब उन्हें काफी अफसोस होता है. मैं भी एक बेहतरीन गेंदबाज बन सकता था. मैं अब भी 140 KMPH की रफ्तार के साथ गेंदबाजी करता हूं. मैं ये जरूर कहू्ंगा कि मुझे बीसीसीाई से उस समय काफी सपोर्ट मिला लेकिन मैंने एक गलती की जिसका मुझे काफी आज भी अफसोस है." कामरान ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि, मुझे राजस्थान रॉयल्स को नहीं छोड़ना था. वह मेरी भारी भूल थी. मैंने पुणे वॉरियर्स में जाने का जो फैसला किया वह मेरी भारी भूल रही. राजस्थान रॉयल्स में मुझे काफी सपोर्ट मिलता था. लेकिन पुणे वॉरियर्स में जाने के बाद मेरा करियर अधर में चला गया. इस फैसले पर आज भी मुझे काफी अफसोस होता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, अब कामरान लोकल क्रिकेट खेलते हैं और अपना जीवन यापन करते हैं. कामरान ने बातचीत में ये भी कहा कि, "वो चाहते हैं कि वो भी लीजेंड क्रिकेट लीग  जैसे टूर्नामेंट को खेले, मैं इरफान पठान, युवराज सिंह से अपील करना चाहूंगा कि मुझे एक और मौका मिले. मैं अभी भी 140 से 145 kmph की रफ्तार के साथ गेंद डाल सकता हूं. मैं चाहता हूं कि मुझे एक और मौका मिले." कामरान खान ने अपने करियर में दो फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उन्होंने 5 विकेट लिए  थे. वहीं, 11 टी-20 में उनके नाम कुल 12 विकेट दर्ज है.