विज्ञापन

ऋषभ पंत IPL 2025 दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे या नहीं? रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा, सैलरी 16 करोड़ से बढ़कर...

Rishabh Pant: आईपीएल 2025 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को रिटेन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. साथ ही अगर नियमों में पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमती मिलती है तो फ्रेंचाइजी अक्षर पटेल, कुलदीप यादव जेक फ्रेजर-मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को भी रिटेन करने के लिए तैयार है.

ऋषभ पंत IPL 2025 दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे या नहीं? रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा, सैलरी 16 करोड़ से बढ़कर...
Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स और ऋषभ पंत के बीच बीते दिनों रिटेनशन फीस को लेकर मतभेद की खबरें थीं.
नई दिल्ली:

Rishabh Pant set to be ratained by Delhi Capitals: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2025 में क्या दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेलते हुए दिखाई देंगे या फिर वो किसी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे, इसको लेकर स्थिति साफ होती नजर आ रही है. भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में चल रहे सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने सेंचुरी जड़ी है. यह ऋषभ पंत के टेस्ट करियर का छठा शतक रहा और इसकी बदौलत भारत ने बांग्लादेश को जीत के लिए पहाड़ सा लक्ष्य दिया है. वहीं अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2025 में भी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहेंगे.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ऋषभ पंत को रिटेन कर रही है. दिल्ली कैपिटल्स द्वारा पंत को रिटेन किए जाने के साथ ही टीम के साथ उनके भविष्य को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है. बीते दिनों ऐसी रिपोर्ट आई थी कि ऋषभ पंत और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रिटेंशन फीस को लेकर मतभेद हैं. इसके बाद से ही फ्रेंचाइजी के साथ उनके भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे थे.

हाल ही में मुंबई में पंत और सह-मालिक पार्थ जिंदल के बीच हुई बैठक के बाद इस निर्णय को अंतिम रूप दिया गया है. ऋषभ पंत की वर्तमान आईपीएल फीस 16 करोड़ रुपये है, लेकिन फ्रेंचाइजी को दिए गए कुल खिलाड़ी पर्स और बीसीसीआई द्वारा निर्धारित रिटेंशन फीस के दिशानिर्देशों के आधार पर यह रकम बढ़ने की उम्मीद है.

एक दुर्घटना के कारण आईपीएल 2023 सीज़न से चूकने के बाद ऋषभ पंत ने पिछले साल टीम की कप्तानी की थी. प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के बाद से, पंत ने धीमे होने के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं - विकेट के सामने और पीछे दोनों जगह वह हमेशा की तरह तेज दिख रहे हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी शैली में भी कोई बदलाव नहीं किया है. 2024 के आईपीएल में ऋषभ पंत ने 13 मैचों में 155 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ 446 रन बनाए थे. वह 3284 रनों के साथ फ्रेंचाइजी के लिए सर्वकालिक टॉप रन-स्कोरर भी हैं.

इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि दिल्ली कैपिटल्स ने कुछ अन्य रिटेंशन कॉलों को भी अंतिम रूप दे दिया है. यदि बीसीसीआई पांच से अधिक खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देता है, तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को फ्रेंचाइजी द्वारा बनाए रखने की उम्मीद है. साथ ही विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो फ्रेंचाइजी जेक फ्रेजर-मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को भी रिटेन करने के लिए तैयार है. इसके अतिरिक्त, यदि अनकैप्ड खिलाड़ियों को बनाए रखने का प्रावधान होता है तो दिल्ली कैपिटल्स के 21 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज अभिषेक पोरेल के साथ जाने की उम्मीद है.

दिल्ली कैपिटल्स के दो सह-मालिक, जीएमआर और जेएसडब्ल्यू समूह, प्रत्येक दो साल की अवधि के लिए बारी-बारी से फ्रेंचाइजी का प्रबंधन करते हैं, वर्तमान में जीएमआर समूह यह काम कर रहा है. जबकि प्रत्येक सह-मालिक को स्वतंत्र रूप से टीम का प्रबंधन करने की स्वायत्तता है, जिसमें समर्थन और प्रबंधन कर्मचारियों पर निर्णय भी शामिल हैं, यह समझा जाता है कि रिटेंशन और नीलामी को लेकर फैसला एक आपसी समझौते के हिस्से के रूप में संयुक्त रूप से किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "भारत के खिलाफ..." बांग्लादेश के कोच ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "उन्हें महसूस नहीं हो रहा..." 'चोटिल' शाकिब अल हसन को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा दावा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WTC Predictor: सीरीज जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में "सुपर बॉस" बन जाएगा भारत, जाने कैसा रहेगा समीकरण
ऋषभ पंत IPL 2025 दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे या नहीं? रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा, सैलरी 16 करोड़ से बढ़कर...
Watch:"Flying Gaikwad', Ruturaj stunning catch bring fire on social media, these catches are hardly seen on every 10th match
Next Article
Watch: "उड़ता गायकवाड़", ऋतुराज का हैरतअंगेज कैच हुआ वायरल, हर दसवें मैच में भी मुश्किल से दिखता है ऐसा कैच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com