विज्ञापन

IPL 2025 Mega Auction: भारत में नहीं.. आईपीएल मेगा ऑक्शन कब और किस देश में होगा, सामने आई जानकारी

IPL 2025 mega Auction: बीसीसीआई के सूत्रों ने संकेत दिया कि नियमों को स्पष्ट करते हुए एक औपचारिक घोषणा इस सप्ताह के अंत तक या अगले सप्ताह की शुरुआत में बीसीसीआई द्वारा की जा सकीत है,

IPL 2025 Mega Auction: भारत में नहीं.. आईपीएल मेगा ऑक्शन कब और किस देश में होगा, सामने आई जानकारी
IPL Mega Auction

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी खबर आई है. दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार इस बार आईपीएल का ऑक्शन नवंबर के आखिर में या फिर दिसंबर में आयोजित किया जा सकता है. वहीं, मेगा ऑक्शन को बीसीसीआई लंदन में या यूएई में आय़ोजित करने के बारे में सोच रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल गर्वनिंग से जुड़े लोगों ने आईपीएल ऑक्शन को लेकर बात की है और वेन्यू को लेकर चर्चा भी की है. हालांकि अभी आखिरी फैसला नहीं किया गया है कि ऑक्शन को कहां आयोजित किया जाए. लेकिन यह बात तय है कि नवंबर में ऑक्शन को आयोजित किया जा सकता है. इसके लिए लंदन, अबुधाबी और दुबई के वेन्यू में से किसी एक को चुना जा सकता है. 

बीसीसीआई के सूत्रों ने संकेत दिया कि नियमों को स्पष्ट करते हुए एक औपचारिक घोषणा इस सप्ताह के अंत तक या अगले सप्ताह की शुरुआत में बीसीसीआई द्वारा की जा सकीत है, . बता दें कि  पिछले साल की नीलामी दुबई में आयोजित की गई थी, इस बार भी, यह आयोजन भी यूएई में होने की ज्यादा से ज्यादा संभावना है. 

बता दें कि बीसीसीआई ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि इस बार कौन सी टीम कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. इसके बारे में भी बीसीसीआई जल्द ही फ्रेंचाइजी को जानकारी देगी. 

आईपीएल इतिहास में पिछले 10 सालों में  तीन बार मेगा ऑक्शन का आयोजिन किया गाय है.  पहली बार साल 2014 में जबकि दूसरी बार साल 2018 में उस समय किया गया था जब राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 2 साल के बैन के बाद आईपीएल में वापसी की थी. वहीं, तीसरी बार साल 2021 की मेगा ऑक्शन को कोरोना महामारी के चलते 2022 में आयोजित किया गया था. अब एक बार फिर आईपीएल ऑक्शन का किया जाने वाला है. फैन्स इस ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Shubman Gill: हसन महमूद की घातक गेंदबाज़ी, शून्य पर ऐसे पवेलियन लौटे शुभमन गिल
IPL 2025 Mega Auction: भारत में नहीं.. आईपीएल मेगा ऑक्शन कब और किस देश में होगा, सामने आई जानकारी
Yashasvi Jaiswal becomes the 2nd leading run-getter in Tests in 2024 IND vs BAN 1st Test
Next Article
Yashasvi Jaiswal: टेस्ट क्रिकेट में जायसवाल का धमाका, ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com