IPL 2024: RCB के खिलाफ जीत के बाद KKR पहुंची इस स्थान पर, बेंगलुरु टॉप-4 से बाहर, देखें पूरी प्वाइंट टेबल

IPL 2024 Point Table: आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले के बाद चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है. जबकि राजस्थान तीसरे और हैदराबाद चौथे स्थान पर है. चेन्नई, कोलकाता और राजस्थान तीनों के चार-चार अंक हैं

IPL 2024: RCB के खिलाफ जीत के बाद KKR पहुंची इस स्थान पर, बेंगलुरु टॉप-4 से बाहर, देखें पूरी प्वाइंट टेबल

IPL 2024 Point Table: कोलकाता ने धमाकेदार जीत के बाद टॉप-4 में की एंट्री

IPL 2024 Point Table After RCB vs KKR Match: वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक और सुनील नारायण की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को उसके घर पर सात विकेट से हराकर इस सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. इसके जीत के साथ ही कोलकाता मौजूदा सीजन में घर के बाहर मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है. कोलकाता की यह बेंगलुरु के होम ग्राउंड पर लगातार छठी जीत है. साल 2015 के बाद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेंगलुरु एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोई मुकाबला नहीं गंवाया है. वहीं इस जीत के साथ ही कोलकाता प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है. जबकि बेंगलुरु इस हार के साथ ही टॉप-4 से बाहर होकर छठे स्थान पर पहुंच गई है.

आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले के बाद चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है. जबकि राजस्थान तीसरे और हैदराबाद चौथे स्थान पर है. चेन्नई, कोलकाता और राजस्थान तीनों के चार-चार अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेच के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स सबसे आगे हैं. इसके बाद पंजाब किंग्स पांचवें और गुजरात टाइटंस सातवें स्थान पर हैं. वहीं दिल्ली आठवें, मुंबई नौंवे और लखनऊ अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है.


बात अगर मैच की करें तो कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने  कोहली की 59 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 182 रन बनाए. कोहली ने कैमरन ग्रीन (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 और ग्लेन मैक्सवेल (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी भी की. दिनेश कार्तिक ने अंत में आठ गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए.

बेंगलुरु से मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को सुनील नारायण और फिलिप सॉल्ट की सलामी जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दिलाई. सॉल्ट ने सिराज के पहले ओवर में दो छक्कों और एक चौके से शुरुआत की जबकि नारायण ने तीसरे ओवर में अल्जारी जोसेफ पर दो छक्के मारे. नारायण और फिल सॉल्ट ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 86 रन जोड़े. फिल सॉल्ट 20 गेंदों में दो छक्के और दो चौके की मदद से 30 रन बनाए. जबकि नारायण ने 22 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों के दम पर 47 रनों की पारी खेली.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 85 रन बनाए जो मौजूदा सत्र में शुरुआती छह ओवर में किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर है. इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों के दम पर 50 रनों की पारी खेली. वहीं कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों के दम पर नाबाद 39 रन बनाए. कोलाकाता नाइट राइडर्स ने 16.5 ओवरों में ही मैच अपने नाम कर अपने रन रेट को बेहतर किया है.

यह भी पढ़ें: "मेरा केवल एक ही सपना है और मैं आरसीबी...", बड़े मुकाबले से पहले गंभीर का पुराना वीडियो हुआ वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ हुए MS Dhoni के मुरीद, कहा- "भारत में ऐसा कोई नहीं है जो..."