IPL 2024: "मुझे और भी बहुत कुछ करने की जरूरत..." हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार के बाद दिया बड़ा बयान

Hardik Pandya Big Statement: मुंबई इंडियंस द्वारा हार की हैट्रिक लगाने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि उनका विकेट मैच का अहम टर्निंग प्वाइंट रहा.

IPL 2024:

हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार के बाद दिया बड़ा बयान

मुंबई इंडियंस को उसी के घर पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस की यह सीजन की तीसरी हार है और उसे अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है. राजस्थान रॉयल्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी इस मैच में लड़खड़ा गई और टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 125 रन ही बना पाई. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग के अर्द्धशतक के दम पर 15.3 ओवरों में ही यह मुकाबला अपने नाम किया. मुंबई इंडियंस अंक तालिका में अभी भी आखिरी स्थान पर है. वहीं इस मुंबई इंडियंस द्वारा हार की हैट्रिक लगाने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि उनका विकेट मैच का अहम टर्निंग प्वाइंट रहा.

मुंबई इंडियंस को मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,"हां, एक कठिन रात, हमने उस तरह से शुरुआत नहीं की जैसी हम शुरू करना चाहते थे. मैं मुकाबला करना चाहता था, हम 150-160 के आसपास पहुंचने की अच्छी स्थिति में थे, लेकिन मेरे विकेट ने उन्हें खेल में वापस आने की अनुमति दी, मुझे और भी बहुत कुछ करने की जरूरत थी. यह ठीक है, हमें ऐसी सतह की उम्मीद नहीं थी, लेकिन आप इसे हमेशा बल्लेबाज के रूप में नहीं रख सकते, कई बार गेंदबाजों के लिए अपनी बात रखना अच्छा होता है. यह सब सही चीजें करने के बारे में है, (सही) परिणाम कभी-कभी होते हैं, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है. एक समूह के रूप में, हमारा मानना ​​है कि हम बहुत बेहतर कर सकते हैं, लेकिन हमें थोड़ा अधिक अनुशासित होने और बहुत अधिक साहस दिखाने की आवश्यकता है."


बात अगर मैच की करें तो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की धारदार गेंदबाजी के बाद रियान पराग के नाबाद अर्धशतक से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को मुंबई इंडियन्स को छह विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. मुंबई के 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने पराग (39 गेंद में नाबाद 54 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक से 15.3 ओवर में ही चार विकेट पर 127 रन बनाकर जीत दर्ज की. आकाश मधवाल ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन मुंबई को हार से नहीं बचा पाए.

इससे पहले चहल (11 रन पर तीन विकेट) और बोल्ट (22 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने मुंबई की टीम नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर ने भी 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए. कप्तान हार्दिक पंड्या (34) और तिलक वर्मा (32) को छोड़कर मुंबई का कोई बल्लेबाज क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाया. इन दोनों के अलावा टिम डेविड (17) और सलामी बल्लेबाज इशान किशन (16) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. रॉयल्स के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि मुंबई के आउट होने वाले शुरुआती तीन बल्लेबाज पहली गेंद पर पवेलियन लौटे जबकि अंतिम चार ओवर में टीम 14 रन ही बना सकी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स ने पहले ओवर में ही यशस्वी जायसवाल (10) का विकेट गंवा दिया. जायसवाल ने क्वेना मफाका पर लगातार दो चौके मारे लेकिन फिर इसी ओवर में कवर में डेविड को कैच दे बैठे. हार्दिक ने मफाका के साथ गेंदबाजी की शुरुआत इस बार भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ की. जोस बटलर पर मफाका पर चौके से खाता खोला जबकि कप्तान संजू सैमसन (12) ने इस तेज गेंदबाज पर लगातार दो चौकों के साथ आगाज किया. इन दोनों ने बुमराह पर भी चौके मारे. सैमसन हालांकि मधवाल की दूसरी ही गेंद को विकेटों पर खेल गए. रॉयल्स ने पावर प्ले में दो विकेट पर 46 रन बनाए.