IPL 2022: यह खिलाड़ी तुरंत से पहले भारतीय टीम में शामिल हो, दिलीप वेंगसरकर ने कहा

IPL 2022: कि तीन टी20 मैचों  में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके गायकवाड़ छोटे फौरमेट में पहले से ही अपनी काबिलियत दिखा चुके हैं.

IPL 2022: यह खिलाड़ी तुरंत से पहले भारतीय टीम में शामिल हो, दिलीप वेंगसरकर ने कहा

IPL 2022: पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर

खास बातें

  • पहले भी कर्नल कर चुके हैं गायकवाड़ की वकालत
  • हैदराबाद के खिलाफ चूक गए शतक से 1 रन से
  • मैन ऑफ द मैच बने थे चेन्नई की जीत में
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में चेन्नई के युवा ऋतुराज गायकवाड़ की बेहतरीन पारी का असर एक बार फिर से पूर्व दिग्गज दिलीप वेंगसरकर पर पड़ा है. ऋतुराज  दुर्भाग्यशाली रहे थे और रविवार को एक रन से शतक से चूक गए थे. गायकवाड़ ने हैदराबाद के बॉलरों पर हल्ला बोलते हुए छह चौकों और इतने ही छक्कों से 57 गेंदों पर 99 रन की ऐसी पारी खेली कि पहले भी इस बल्लेबाज के लिए खुलकर बोलने वाले वेंगसरकर का दिल बाग-बाग हो गया. अब वेंगसरकर ने गायकवाड़ की प्रशंसा करते हुए कहा इस  युवा बल्लेबाज को तुरंत भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिलनी चाहिए. वेंगी ने गायकवाड़ के उमरान मलिक को खेलने की प्रशंसा करते हुए कहा कि उमरान ने पिछले मैच में पांच विकेट चटकाए थे, लेकिन इस मैच में आगे रहकर और मजबूत इच्छाशक्ति के साथ बैटिंग की. 

यह भी  पढ़ें: KKR के खिलाफ बटलर सस्ते में हुए आउट तो सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा कि जिस तरह से गायकवाड़ ने ऋतुराज का और खासतौर पर शॉर्ट पिच गेंदों का सामना किया, उसे देखकर सेलेक्टरों को खुश होना चाहिए. हालिया समय में भारतीय बल्लेबाजों को उछाल और तेजी के सामने खासी मुश्किलें हुयी हैं. लेकिन ऋतुराज शॉर्टपिच गेंदों के सामने विश्वास से भरपूर दिखे और उन्होंने आसानी से इन गेंदों का सामना किया. वेंगसरकर ने कहा कि मुझे  लगता है कि सेलेक्टरों को इस बल्लेबाज को टेस्ट में लेने में बिल्कुल भी समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. 


अपने समय के धाकड़ बल्लेबाज ने कहा कि तीन टी20 मैचों  में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके गायकवाड़ छोटे फौरमेट में पहले से ही अपनी काबिलियत दिखा चुके हैं. पिछले साल इस बल्लेबाज का आईपीएल बहुत ही शानदार रहा था. तब गायकवाड़ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और उन्होंने ऑेरेंज कैप जीती थी. साथ ही, घरेलू टूर्नामेंट में भी गायकवाड़ ने अपनी फॉर्म दिखायी थी. 

यह भी  पढ़ें:   कुछ ऐसे मोहसिन खान ने किया बतौर क्रिकेटर सुधार, कोच ने बतायीं कई कहानियां

वेंगी बोले कि मैं बहुत ही खुश हूं कि हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने मैच विजेता पारी खेली. साथ ही, सही क्रिकेट शॉट खेले. उनकी बैटिंग में कोई भद्दापन, बेवजह बल्ला भांजना या क्रॉस  बैट स्ट्रोक जैसी कोई बात नहीं थी. गायकवाड़ सीधे बल्ले से खेले. वह पहले ही इस फौरमेट में अपनी काबिलियत दुनिया को दिखा चुका है. मुझे पूरा भरोसा है कि वह टेस्ट और वनडे दोनों में सफल  होंगे. वह टेस्ट टीम के लिए पूरी तरह अनुकूल दिखते हैं.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       





अन्य खबरें