IPL 2022, RR vs CSK Live Score: चेन्नई को 5 विकेट से हराकर राजस्थान ने प्ले-ऑफ के लिए किया क्वालीफायी

IPL 2022, Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings Score Updates: पहली पाली में चेन्नई सुपर किंग्स नेपहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने जीतने और प्ले-ऑफ में नंबर दो पायदान कब्जाने के लिए 151 रनों का टारगेट रखा है. चेन्नई की शुरुआत खराब रही, जब ऋतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले ही आउट हो गए, लेकिन एक छोर पर मोइन अली (93) ने राजस्थानियों को अपने अटैक से नानी याद दिला दी.

IPL 2022, RR vs CSK Live Score: चेन्नई को 5 विकेट से हराकर राजस्थान ने प्ले-ऑफ के लिए किया क्वालीफायी

IPL 2022, RR vs CSK Score: बटलर इस बार बड़ी पारी नहीं खेल सके

मुंबई:

Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings, 68th Match Live Cricket Score, Commentary: जारी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए शुक्रवार के इकलौते रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हराकर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफायी कर लिया. जीत के लिए 151 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत खराब रही, जब आतिशी बटलर जल्द ही 2 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन अच्छी बात यह रही कि दूसरे ओपनर यशस्वी जयसवाल (59) ने  लगातार लोहा लिया. लेकिन जब राजस्थान को जरूरत के समय कुछ बड़े झटके लगे और उसे जीत के लिए 30 गेंदों पर 47 रन बनाने थे, तब उस समय 11 गेंदों पर 13 रन बनाकर खेल रहे अश्विन ने दिखाया कि वह अब एक ऐसे बल्लेबाज बन चुके हैं, जिन पर भरोसा किया जा सकता है. और इस जरूरत के समय अश्विन ने समाप्ति पर 23 गेंदों पर 2 चौकों और 3 छक्कों से नाबाद 40 रन बनाकर दो गेंद और पांच विकेट बाकी रहते राजस्थान को जीत दिलाते हुए प्ले-ऑफ का टिकट दिलाने के साथ ही टेबल में नंबर दो पर पहुंचा दिया.

SCORE BOARD

पहली पाली में चेन्नई सुपर किंग्स नेपहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने जीतने और प्ले-ऑफ में नंबर दो पायदान कब्जाने के लिए 151 रनों का टारगेट रखा है. चेन्नई की शुरुआत खराब रही, जब ऋतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले ही आउट हो गए, लेकिन एक छोर पर मोइन अली (93) ने राजस्थानियों को अपने अटैक से नानी याद दिला दी. इसी बीच चेन्नई के लगातार कुछ विकेट गिरे, तो रन गति भी कुंद हो गयी. नतीजा यह रहा कि मोइन अली चेन्नई को वैसा स्कोर नहीं दे सके, जिसकी आक्रमण से उम्मीद जगायी थी. एमएस धोनी ने भी 26 रन बनाए. इससे सीएसके कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 150 रन तक पहुंचने में सफल रहे, जो इस पिच पर कम से कम तीस से चालीस रन कम दिखाई पड़ता है. 

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. मैच में खेल रहीं दोनों टीमों की फाइनल इलेवन पर गौर फरमा लीजिए:

राजस्थान: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर) , देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, आर आश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और ओबेड मैक्कॉय.

चेन्नई: ऋतुराज गायकवाड़, डोवेन कॉनवे, मोईन अली, एन जगदीशन, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), अंबाती  रायुडु, मिचेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना और मुकेश चौधरी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings, 68th Match Live Cricket Score, Commentary