IPL 2022 Final: आईपीएल फाइनल से पहले बना 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड', लॉन्च की दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी

देश की आजादी के 75 वर्षगांठ पर केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है. इसी थीम को फॉलो करते हुए समारोह के दौरान भारतीय क्रिकेट के 75 साल के सफर एक छोटा सा वीडियो भी दर्शकों को दिखाया गया. 

IPL 2022 Final: आईपीएल फाइनल से पहले बना 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड', लॉन्च की दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी

दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी के साथ आईपीएल फाइनल की शुरुआत

खास बातें

  • IPL ने लॉन्च की दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी
  • गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
  • फाइनल देखने 1 लाख से ज्यादा लोग स्टेडियम में मौजूद
नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के मेगा फाइनल मुकाबले (IPL Final) का आगाज एक जोरदार समापन समारोह के आयोजन के साथ हुआ. रविवार को ग्रैंड सेरेमनी की शुरुआत शाम 6:30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हुई. इस मैच का आनंद लेने के लिए स्टेडियम में 1 लाख 20 हजार के करीब लोग मौजूद रहे. ये किसी भी आईपीएल मैच में अब तक की सबसे बड़ी उपस्थिति है. दर्शकों में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस मानुषी चिल्लर (Manushi Chillar) भी मौजूद थी. बीसीसीआई के उच्च अधिकारी अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह, आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल भी स्टेडियम में मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'जिन्होंने मुझ पर सवाल उठाए, आज उनको जवाब मिल गया है', फाइनल से पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान Hardik Pandya ने कहा

इसके अलावा समारोह की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट के फैंस को समर्पित दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी को दिखाया गया. इस जर्सी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे बड़ी जर्सी होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. जर्सी के पीछे 'आईपीएल 15' लिखा हुआ था और इस सीजन खेल रही सभी 10 टीमों के लोगो बने हुए थे. इस जर्सी को IPL के 15 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाया गया है जिसने इतिहास रच दिया है. 


इसी के साथ बॉलीवूड अभिनेता रणवीर सिंह और ऑस्कर विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान के हजारों लोगों के सामने अपना परफॉर्म देकर माहौल को और भी ज्यादा रोमांचक कर दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL Prize Money: विजेता टीम होगी मालमाल, हारने वाली टीम पर भी होगी पैसों का बारिश, जानिए किसे कितना पैसा मिलेगा

देश की आजादी के 75 वर्षगांठ पर केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है. इसी थीम को फॉलो करते हुए समारोह के दौरान भारतीय क्रिकेट के 75 साल के सफर एक छोटा सा वीडियो दर्शकों को दिखाया गया. 

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले आईपीएल (IPL 2022) के फाइनल मैच का टॉस शाम 7:30 बजे होगा. गुजरात टाइटंस की कप्तान हार्दिक पांड्या कर रहे है, जबकि राजस्थान रॉय्लस की कमान संजू सैमसन के हाथ में है. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com