IPL 2020: गौतम गंभीर की भविष्यवाणी, चेन्नई का यह खिलाड़ी दुनिया का टॉप ऑलराउंडर बनने जा रहा

IPL 2020, CSK: गंभीर ने कहा कि अब जबकि धोनी एंड कंपनी के लिए प्ले-ऑफ के लिए बंद हो चुके हैं, तो चेन्नई को अगले सीजन के लिए टीम को तैयार करने पर ध्यान देना चाहिए. एक निजी वेबसाइट से बातचीत में गौतम ने कहा कि उम्रदराज खिलाड़ियों का होना चेन्नई के पक्ष में नहीं गया उन्हें पूरी टीम को नए सिर से तैयार करने की जरूरत है.

IPL 2020: गौतम गंभीर की भविष्यवाणी, चेन्नई का यह खिलाड़ी दुनिया का  टॉप ऑलराउंडर बनने जा रहा

IPL 2020, CSK: गौतम गंभीर अपनी खरी-खरी राय के लिए जाने जाते हैं

खास बातें

  • केकेआर के पूर्व कप्तान की खरी-खरीब
  • ज्यादा उम्रदराज खिलाड़ी होने से नहीं हुआ चेन्नई का भला
  • चेन्नई टीम को पूरी तरह बदलने की जरूरत: गंभीर

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए किसी बुरे और भूल जाने वाले सपने की तरह रहा. पहली बार टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा हुआ है, जब CSK की टीम प्ले-ऑफ में नहीं पहुंची. वर्तमान में चेन्नई की टीम 12 में से 10 मुकाबले जीतकर टेबल में सबसे फिसडड्डी बनी हुई है. टूर्नामेंट में कप्तान एमएस धोनी सहित सहित उसके ज्यादातर खिलाड़ी 'रंगविहीन' दिखाई पड़े और मैदान के भीतर और इसके बाहर उसका प्रबंधन अस्त-व्यस्त दिखाई पड़े. चेन्नई के हालात पर केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने अपने विचार रखे हैं. हमेशा ही किसी भी मुद्दे पर खरी-खरी और साफ बोलने वाले गंभीर (Gautam Gambhir) ने चेन्नई सुपर किंग्स की खामियों की ओर इंगित करते हुए कई अहम बातें इस टीम के लिहाज से कही हैं. एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम के प्रदर्शन को लेकर गंभीर शुरुआत से ही तीखे तंज कसते रहे हैं, लेकिन अब जबकि CSK प्ले-ऑफ की होड़ से पूरी तरह बाहर हो गयी है, तो गंभीर ने अब अपनी राय को भी पूरी तरह से साफ कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: इसलिए पंजाब है बदला लेने को बहुत ज्यादा बेकरार, दिग्गज की हो रही वापसी, जानिए दोनों टीमों की इलेवन

गंभीर ने कहा कि अब जबकि धोनी एंड कंपनी के लिए प्ले-ऑफ के लिए बंद हो चुके हैं, तो चेन्नई को अगले सीजन के लिए टीम को तैयार करने पर ध्यान देना चाहिए. एक निजी वेबसाइट से बातचीत में गौतम ने कहा कि उम्रदराज खिलाड़ियों का होना चेन्नई के पक्ष में नहीं गया उन्हें पूरी टीम को नए सिर से तैयार करने की जरूरत है. टीम में कई खिलाड़ी हैं, जो प्रतिभाशाली हैं, लेकिन  उनके साथ आगे बढ़ना बहुत ही मुश्किल है. आप साल 2021 में एक-दो चेहरे देख सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अगले सेशन में आपको नई चेन्नई टीम दिखाई पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें: जडेजा के 'धमाके' पर MS धोनी बोले, 'वह हमारी टीम के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने...'

गौतम ने कहा कि सीएसके का नीलामी में ज्यादा सक्रिय न होने का इतिहास रहा है, लेकिन इस बार यह टीम सबसे ज्यादा सक्रिय दिखाई पड़ने जा रही है. मैं आश्वस्त हूं कि आपको युवा टीम देखने को मिलने जा रही है. यहां कुछ अनुभव का मिश्रण  जरूर होगा, लेकिन ज्यादार युवा ऊर्जा होगी क्योंकि मैं इस वर्तमान टीम को ज्यादा लंबे समय तक नहीं देखता. बता दें कि अगले साल आईपीएल के खिलाड़ियों की नीलामी होगी. 


गंभीर ने कहा कि इस टीम में बहुत ज्यादा बदलाव किए जाने की जरूरत है. इस पूरी टीम में एक सबसे शानदार बात सैम कुरेन का होना है. मैं इस खिलाड़ी को लगातार टीम से जोड़े जाना पसंद करूंगा क्योंकि यह खिलाड़ी युवा है और हर साल गुजरने के साथ बेहतर हो रहा है. वास्तव में, वह  संभवत: आने वाले दिनों में सभी फॉर्मेटों में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर होने जा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​