IND vs ENG: बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली शामिल नहीं, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

 IND vs ENG Test: बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. बता दें कि कोहली निजी कारणों के चलते बाकी के मैचों से बाहर हो गए हैं.

IND vs ENG: बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली शामिल नहीं, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

India vs England: कोहली बाकी के टेस्ट मैचों से हुए बाहर

IND vs ENG Test: बाकी के तीन टेस्ट मैचों (India Squad for final three Tests announcedके लिए भारतीय टीम (Team India's Squad) का ऐलान हो गया है. बता दें कि कोहली (Virat Kohli Out from England Series) निजी कारणों के चलते बाकी के मैचों से बाहर हैं . बता दें कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. बोर्ड  कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है. इसके अलावा  रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की भागीदारी  मेडिकल रिपोर्ट पर निर्भर होगी. उनकी फिटनेस को मंजूरी मिलने के बाद भी वो टेस्ट मैचों का हिस्सा बन पाएंगे.  वहीं, टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज आकाश दीप को बाकी के तीन टेस्ट मैचों  के लिए टीम में शामिल किया गया है. चयन समिति ने आवेश खान की जगह आकाश को चुनने का फैसला किया है,

आखिरी के तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर को मौका नहीं मिला है. अय्यर खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. जिसके कारण ही उन्हें बाकी मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

आखिरी के तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया


रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर ), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप 

Who is Akash Deep: आकाश दीप को मिली टीम में जगह
भारत और इंग्लैंड के बीच बाकी के बचे तीन टेस्ट के लिए टीम में तेज गेंदबाज Akash Deep को शामिल किया गया है. बिहार के रोहतास जिले के आकाश दीप अब टीम का हिस्सा हैं.  आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलते हैं और हांगझोउ एशियन गेम्स में भारतीय टीम के सदस्य भी थे. आकाश दीप फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 103 विकेट ले चुके हैं. वहीं, टी20 में उनके नाम 48 विकेट दर्ज है. आकाश दीप भारतीय टीम में आशा के साथ आए हैं. टीम में बिहार के मुकेश कुमार पहले से ही शामिल है. 

टेस्ट शेड्यूल (IND vs ENG Test Schedule) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 15-19 फरवरी, राजकोट (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)
चौथा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 23-27 फरवरी, रांची (जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम)
पांचवां टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 7-11 मार्च, धर्मशाला (हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)