यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तानी टीम के भारत दौरे को मिली हरी झंडी

खास बातें

  • पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के भारत दौरे को मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी। दिसम्बर माह में पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आएगी और जनवरी के पहले सप्ताह के बीच दोनों देश पांच एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 मुकाबले खेलेंगे।
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के भारत दौरे को मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी। दिसम्बर माह में पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आएगी और जनवरी के पहले सप्ताह के बीच दोनों देश पांच एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 मुकाबले खेलेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। बीसीसीआई ने मुकाबलों की तारीख भी पक्की कर ली है। इस दौरान तीन एकदिवसीय और दो ट्वेंटी-20 मुकाबले खेले जाएंगे।

शुक्ला के मुताबिक ये पांचों मुकाबले दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। पहला मुकाबला 25 दिसम्बर को खेला जाएगा जबकि आखिरी मुकाबला सात जनवरी को होगा।

इससे पहले शुक्ला के नेतृत्व में बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों के एक दल ने मैचों की सुरक्षा के सिलसिले में केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने का आश्वासन दिया है।

जहां-जहां मैचों का आयोजन होगा, वहां-वहां राज्य पुलिस के अलावा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को भी सुरक्षा में तैनात किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञात हो कि मुम्बई में हुए 26/11 हमले के बाद दोनों देशों के बीच क्रिकेट रिश्ते खत्म हो गए थे। हालांकि दोनों टीमों के बीच अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कई मौकों पर भिड़ंत हो चुकी है।