IND vs NZ: अश्विन ने अक्षर पटेल से पूछा, यार तुम 'सुर्रा गेंद' कैसे डालते हो, मिला यह रोचक जवाब, देखें Video

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) मैच के तीसरे दिन अक्षर पटेल (Axar Patel) ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे.

IND vs NZ: अश्विन ने अक्षर पटेल से पूछा, यार तुम 'सुर्रा गेंद' कैसे डालते हो, मिला यह रोचक जवाब, देखें Video

अश्विन ने अक्षर पटेल का लिया इंटरव्यू

खास बातें

  • कानपुर टेस्ट में चला अक्षर पटेल का जादू
  • न्यूजीलैंड की पारी में लिए 5 विकेट
  • अश्विन की फिरकी ने भी दिखाया कमाल, चटकाए 3 विकेट

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) मैच के तीसरे दिन अक्षर पटेल (Axar Patel) ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. अपनी गेंदबाजी के दौरान अक्षर ने 2 ऐसी गेंद फेंकी जिसपर बल्लेबाज बोल्ड हुआ. कीवी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल और टिम साउदी को अक्षर ने अपनी रहस्यमयी गेंद पर बोल्ड किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. हुआ ये कि तीसरे दिन आखिरी सत्र में पिच ने अपना मिजाज बदल दिया जिसके कारण पटेल की कई गेंद नीचे रही, जिसपर बल्लेबाज को बल्लेबाजी करने में परेशानी हुई. पिच के मिजाज का फायदा उठाकर अक्षर ने देखते -देखते 5 विकेट अपनी झोली में डाल दिए. अक्षर ने जहां 5 विकेट लिए तो वहीं, दूसरी ओर अश्विन को 3 विकेट मिले. तीसरे दिन के खेल के बाद अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अक्षर पटेल और केएस भरत का इंटरव्यू किया. इंटरव्यू के दौरान तीनों गेंदबाजों के खूब मस्ती की. 

T10 League 2021: मोईन अली ने की छक्कों की बारिश, एक ही पारी में लगा दिए 9 छक्के, गेंदबाजों के उड़े होश

दरअसल अश्विन ने अक्षर से उनके द्वारा फेंकी जाने वाली  'सुर्रा गेंद' को लेकर सवाल किया. अश्विन ने इंटरव्यू के दौरान अक्षर से पूछा, यार तुम वो  'सुर्रा गेंद' कैसे डालते हो, इसपर पटेल हंसने लगे और जवाब देते हुए कहा, उसके लिए कुछ करना नहीं होता है बस पिच से मदद मिलनी चाहिए. इसके अलावा अश्विन ने उनसे पूछा कि, जब मेरी गेंद स्पिन होती है तो बल्लेबाज के बल्ले का किनारा नहीं लगता लेकिन तुम्हारी गेंद पर ऐसा हो जाता है. यार ये तुम कैसे करते हैं सिखाओं मुझे. इसपर अक्षर ने कहा कि, आप गेंद को ज्यादा स्पिन कराते हो जिसके कारण बल्लेबाज गेंद को मिस कर जाता है, लेकिन मेरा गेंद ज्यादा घूमता नहीं है, जिससे बल्ले का किनारा लग जाता है. इसके बाद सभी खिलाड़ी हंसने लग जाते हैं. 


बता दें कि अक्षर ने अपने करियर के केवल चौथे ही टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाने का कमालकर दिखाया है. अक्षर टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में पांच बार 5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चार्ली टर्नर, टॉम रिचर्डसन की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. इसके अलावा अक्षर टेस्ट में सबसे तेज 30 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. नरेंद्र हिरवानी ने 3 टेस्ट मैचों में 30 विकेट पूरे कर लिए थे तो वीहं अक्षर ने 4 टेस्ट मैचों में यह कारनामा कर दिखाया है. 

Ind vs Nz 3rd Test: अब अश्विन ने दो भारतीय दिग्गजों के रिकॉर्ड पर साधा निशाना, ज्यादा दूर नही है बड़ी उपलब्धि

अक्षर पटेल करियर के पहले 4 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज हैं. अबतक अक्षर ने 4 टेस्ट मैचों में 32 विकेट हासिल किए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर नरेंद्र हिरवानी हैं, जिन्होंने 4 टेस्ट मैचों के बाद कुल 36 विकेट चटका लिए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.