विज्ञापन

Ind vs Nz 2nd Test: "इन 2 विकेट दिन के खेल का...", वॉशिंगटन ने किया "सत्ते" के पीछे के प्लान का खुलासा

Washington Sundar: वॉशिंगटन सुंदर करीब साढ़े तीन साल बाद टीम इंडिया में लौटे, तो ऐसा प्रदर्शन किया कि कीवियों को होश उड़ गए

Ind vs Nz 2nd Test: "इन 2 विकेट दिन के खेल का...", वॉशिंगटन ने किया "सत्ते" के पीछे के प्लान का खुलासा
Washington Sundar: वॉशिंगटन सुंदर ने कीवी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए

Washington Sundar destroyed New Zealand: इसे कहते हैं वापसी. और क्या "सुंदर" वापसी की वॉशिंगटन ने. तीन साल से भी ज्यादा समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में वॉशिंगटन सुदंर की टीम इंडिया में वापसी हुई, तो इसका जश्न उन्होंने  एक पारी में सात विकेट लेकर मनाते हुए कप्तान रोहित को  भरोसा भी दे दिया कि यहां से अब सीरीज में बराबरी पर आना बल्लेबाजों के ऊपर है. सुंदर ने वरिष्ठ  रविचंद्रन अश्विन के साथ होते हुए बॉलिंग का ऐसा नमूना पेश किया, जिसे आने वाले कई सालों तक याद किया जाएगा. और दिन का खेल खत्म के बाद इस ऑलराउंडर ने अपने दिल की बात कही. साथ ही, उन्होंने यह भी बताया कि चटकाए सात में से कौन से विकेट गेम चेंजर साबित हुए. 

पहले सेशन के खेल के बाद क्या बदलाव आया, पर सुंदर बोले, " चाहे कुछ भी हालात हों, चाहे कोई भी बल्लेबाज हो, मैं हर लिहाज से सटीक रहना चाहता था. यह ईश्वर का प्लान था, जो वास्तव में शानदार अंदाज में फलीभूत हुआ. मैंने सिर्फ खास क्षेत्र में टप्पा गिराने पर ध्यान केंद्रित किया और अपनी गति में यदा-कदा बदलाव हुआ, जो बहुत ही बढ़िया तरीके से कारगर साबित हुआ. 

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान की पिच के बारे में सुंदर बोले, " हम सभी ने वास्तव में यही महसूस किया था कि यहां पहल दिन से ही घुमाव देखने को मिलेगा, लेकिन हमें पहले ही सेशन से स्पिन मिलनी शुरू हो गई. हालांकि, सेशन में ज्यादा घुमाव देखने को नहीं मिली. तीसरे सत्र से पिच व्यवस्थित हो गई, लेकिन आखिर में इससे स्पिनरों को मदद मिली.  पसंदीदा विकेट के बारे में इस ऑफ स्पिनर ने कहा, "किसी एक विकेट का नाम लेना मेरे लिए सही नहीं होगा, लेकिन फिर भी मैं रवींद्र रचिन का विकेट कहूंगा. सात ही, डारेल मिशेल का विकेट भी गेम चेंजर साबित हुआ." वॉशिंगटन ने कहा, "मैं पहले टेस्ट के लिए टीम में  नहीं था.मझे दूसरे टेस्ट के लिए खासतौर पर बुलाया और इलेवन में खेलने का मौका दिया गया. मैं इसके लिए कप्तान और कोच का बहुत आभारी हूं. इस प्रदर्शन के बाद यह बहुत ही अविश्वसनीय एहसास है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ 2nd Test: "घबराहट भरा फैसला..." सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को प्लेइंग XI से बाहर करने पर रोहित-गंभीर की जोड़ी पर निकाली भड़ास
Ind vs Nz 2nd Test: "इन 2 विकेट दिन के खेल का...", वॉशिंगटन ने किया "सत्ते" के पीछे के प्लान का खुलासा
IND vs AUS: Former Australia captain Michael Clarke questions his own team's decisions said "from Steve Smith..."
Next Article
IND vs AUS: "इस भारतीय आक्रमण के खिलाफ..." पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी ही टीम के फैसलों पर उठाए सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com