विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 07, 2019

Ind vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया के सामने सीरीज हार का खतरा, जीतना है जरूरी

Ind vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया के सामने सीरीज हार का खतरा, जीतना है जरूरी
India vs New Zealand: सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में दूसरा टी20 जीतना होगा
ऑकलैंड:

पहले टी20 मैच में 80 रन की शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम इंडिया पर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है. दूसरे टी20 (2nd T20) मुकाबले में शुक्रवार को भारतीय टीम (India vs New Zealand) जब न्यूजीलैंड का सामना करने उतरेगी तो उसकी कोशिश हर हाल में जीत हासिल कर वापसी की होगी. तीन टी20 की सीरीज में इस समय न्‍यूजीलैंड 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. पहले मैच में भारतीय टीम के लिए कुछ भी पक्ष में नहीं रहा. गेंदबाजों ने विपक्षी बल्‍लेबाजों को खूब रन बनाने का मौका दिया, फील्‍डरों ने अहम कैच छोड़े और बाद में बल्‍लेबाजी ने भी निराश किया. ऐसे में कल यह जरूरी होगा कि भारतीय गेंदबाज, विपक्षी बल्‍लेबाजों को रोकने के लिए प्रभावी रणनीति बनाएं. मैच दोपहर 11:30 बजे से शुरू होगा.

IND vs NZ 1st T20: दिनेश कार्तिक ने 'करतब' दिखाते हुए पकड़ा लाजवाब कैच...

भुवनेश्वर कुमार , हार्दिक पंड्या और खलील अहमद सभी काफी महंगे साबित हुए. भारतीय टीम दूसरे टी20 में खलील की जगह सिद्धार्थ कौल या मोहम्मद सिराज को उतार सकती है.  स्पिनर कृणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ट्रंप कार्ड के रूप में कल 'चाइनामैन' कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है. बल्‍लेबाजी के लिहाज से बात करें तो एक रन बनाकर आउट हुए रोहित मोर्चे से अगुवाई करना चाहेंगे. वर्ल्‍डकप 2019 की भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋषभ पंत की नजरें भी बड़ी पारी खेलने पर टिकी हैं. हरफनमौला विजय शंकर ने 18 गेंद में 27 रन बनाए. अब देखना है कि उन्हें एक और मौका मिलता है या टीम शुभमन गिल को उतारती है.दूसरी ओर, कीवी कप्तान केन विलियमसन दूसरे मैच के साथ ही सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे. वनडे सीरीज में मिली हार के बाद यह जीत उनके लिए सांत्‍वना देने का काम कर सकी है. उन्होंने कहा,‘यह मुकम्‍मल प्रदर्शन था जो रोज नहीं होता. उम्मीद है कि हम लय कायम रखकर सीरीज अपनी झोली में डालेंगे.'सीफर्ट और कोलिन मुनरो ने बल्ले से और अनुभवी टिम साउदी नेगेंद से कमाल दिखाकर तीन विकेट लिए.

भारत दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम घोषित, स्‍टॉर्क और हेजलवुड टीम में नहीं..

दोनों टीमें इस प्रकार हैं..
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद सिराज.
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डे ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, कोलिन मुनरो, डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनर और जेम्स नीशाम.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
Ind vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया के सामने सीरीज हार का खतरा, जीतना है जरूरी
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;