IND vs ENG: इसलिए कोच शास्त्री ने आईपीएल के बाद खिलाड़ियों के लिए मांगा ब्रेक

India vs England: शास्त्री ने कहा कि मेरा मानना है कि खिलाड़ियों को एक स्तर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेना पड़ता है. इंग्लैंड सीरीज के बाद वे आईपीएल में खेलेंगे और ऐसे में ब्रेक चाहिए ही होगा. भारतीय कोच बोले कि इस साल हर सीरीज में हर फॉर्मेट को अहमियत दी जाएगी. हमारे पास रोटेशन के लिए अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है.

IND vs ENG: इसलिए कोच शास्त्री ने आईपीएल के बाद खिलाड़ियों के लिए मांगा ब्रेक

भारतीय कोच रवि शास्त्री

नई दिल्ली:

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इस साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाद खिलाड़ियों के लिए ब्रेक की मांग की है. शास्त्री ने कहा है कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी दो हफ्ते का ब्रेक लें. भारतीय कोच ने जोर देते हुए कहा कि क्वरांटीन अवधि और बायो-बबल प्रतिबंध खिलाड़ियों के लिए मानसिक रूप से काफी थकाने वाले हो सकते हैं. ऐसे में महत्वपूर्ण है कि भारतीय क्रिकेट के इस साल बहुत ही ज्यादा व्यस्त कार्यक्रम में खिलाड़ी तरोताजा रहें. 

शास्त्री ने एक निजी चैनल से बातचीत में स्वीकार किया कि इंग्लैंड सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी सीधे आईपीएल में खेलेंगे और इंग्लैंड सीरीज भी खासी लंबी है. ऐसे में बीसीसीआई को खिलाड़ियों को बाकी दूसरे किसी टूर्नामेंट या सीरीज में खेलने से पहले कम से कम दो हफ्ते का आराम देना होगा. बता दें कि इंग्लैंड के बाद भारत को श्रीलंका के खिलाफ भी अपने घर में विश्व चैंपियनशिप के तहत सीरीज खेलनी है. वहीं, अगर टीम क्वालीफायी करती है, तो विश्व चैंपियनशिप का फाइनल भी खेलना होगा. और इसके बाद साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले कुछ द्विपक्षीय सीरीज का भी आयोजन हो सकता है. 


शास्त्री ने कहा कि मेरा मानना है कि खिलाड़ियों को एक स्तर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेना पड़ता है. इंग्लैंड सीरीज के बाद वे आईपीएल में खेलेंगे और ऐसे में ब्रेक चाहिए ही होगा. भारतीय कोच बोले कि इस साल हर सीरीज में हर फॉर्मेट को अहमियत दी जाएगी. हमारे पास रोटेशन के लिए अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है. जहां तक इस टीम का  सवाल है, यह टीम बेहतर करने के गौरव को अच्छी तरह समझती है. हम एक समय में एक ही कदम उटाएंगे. हर सीरीज और प्रत्येक फॉर्मेट अहम है. हमारे पास सभी फॉर्मेटों में समायोजित करने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी हैं. ऐसे में बेहतर करने के लिए खिलाड़ियों में भूख होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था.