IND vs ENG 2nd T20: महेंद्र सिंह धोनी दूसरे टी20 में बनाएंगे यह 'बड़ा रिकॉर्ड'

IND vs ENG 2nd T20: महेंद्र सिंह धोनी दूसरे टी20 में बनाएंगे यह 'बड़ा रिकॉर्ड'

महेंद्र सिंह धोनी

खास बातें

  • सिर्फ सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ धोनी से आगे
  • मैनचेस्टर में विकेटकीपिंग में बनाया था रिकॉर्ड
  • अब बनेंगे तीसरे स्पेशल भारतीय
कॉर्डिफ:

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी करियर के उस मुकाम पर हैं, जहां हर एक कोई न कोई बात उन्हें वेरी-वेरी स्पेशल बना दे रही है. धोनी का हर एक कदम उन्हें एक ऐसे पड़ाव की ओर ले जा रहा है, जिसके आस-पास पहुंच पाना भी भारतीय पीढ़ी ही नहीं किसी भी अगले विकेटकीपर के लिए बहुत ही मुश्किल होगा.  और कुछ ऐसा ही कारनामा धोनी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में करने जा रहे हैं.  

इंग्लैंड के खिलाफ मैनेचेस्टर में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भी धोनी ने टी-20 में सबसे ज्यादा स्टंपिंग के मामले में पाकिस्तान के कामरान अकमल को पीछे छोड़ दिया था. 26 साल के धोनी ने पहले टी-20 में दो स्टंप किए थे. और अब धोनी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच खेलने के साथ ही भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले तीसरे और कुल मिलाकर इस बाबत दुनिया के नौवें खिलाड़ी बन जाएंगे. 

यह भी पड़ें: Ind vs Eng: टीम इंडिया ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह इस तेज गेंदबाज को दी वनडे टीम में जगह​



साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले धोनी खेल के सभी फॉर्मेटों में मिलाकर 16,000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट को माही ने साल 2014 में ही अलविदा कह दिया था. लेकिन वनडे और टी-20 में माही का बल्ला एक बार नैसर्गिक लय हासिल कर चुका है. बहरहाल, मुद्दे पर लौटते हैं. हम बात कर रहे थे कि माही के भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के मामले की. इस मामले में सचिन तेंदुलकर (664) और राहुल द्रविड़ (509) ही सचिन तेंदुलकर से आगे हैं. 

VIDEO:  कुछ दिन पहले ही विराट कोहली का मोम का पुतला तुसाद म्युजियम में लगाया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 के साथ ही धोनी दिग्गज सचिन और द्रविड़ के क्लब में शामिल होने जा रहा हैं. यह धोनी का भारत के लिए 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. धोनी के 499 मैचों में 90 टेस्ट, 318 वनडे और 91 टी-20 मैच शामिल हैं.