विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG 1st Test: "मैंने जो देखा है..." राहुल द्रविड़ ने पिच को लेकर दिया अपडेट, इंग्लैंड की बढ़ी टेंशन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले मीडिया से सामने आए राहुल द्रविड़ ने कहा,"पिच के बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है. जब मैच शुरू होगा हम तब इसके बारे में पता करेंगे. मैंने जो देखा है उसमें यह पिच अच्छी दिख रही है."

Read Time: 4 mins
IND vs ENG 1st Test: "मैंने जो देखा है..." राहुल द्रविड़ ने पिच को लेकर दिया अपडेट, इंग्लैंड की बढ़ी टेंशन
Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ ने पिच को लेकर दिया अपडेट

Rahul Dravid on Hyderabad Pitch: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में होने वाले टेस्ट मैच से पहले राहुल द्रविड़ के पिच पर दिए बयान ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच बैचेनी बढ़ा दी है. इंग्लैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर राहुल द्रविड़ मीडिया के सामने आए और बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पिच 'अच्छी' होगी, लेकिन खेल के आगे बढ़ने के साथ ही इससे स्पिनरों के लिए ज्यादा मदद होगी. टेस्ट मैच से दो दिन पहले पिच काफी सूखी दिख रही थी खास कर दोनों छोर के गुड लेंथ क्षेत्र के आस-पास. राहुल द्रविड़ के बयान से साफ है कि स्पिनर्स मैच में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. इंग्लैंड ने साल 2012-2013 में भारत को उसी के घर पर हराने में सफलता पाई थी, लेकिन उसके बाद से इंग्लैंड ने भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले मीडिया से सामने आए राहुल द्रविड़ ने कहा,"पिच के बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है. जब मैच शुरू होगा हम तब इसके बारे में पता करेंगे. मैंने जो देखा है उसमें यह पिच अच्छी दिख रही है." राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,"पिच से हालांकि स्पिनरों को टर्न मिलेगा. कितनी जल्दी और कितनी तेजी इस बारे में मैं अभी कुछ नहीं कह सकता हूं. खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा निश्चित रूप से गेंद को अधिक टर्न मिलेगी."

दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने भी पिच के बारे में चर्चा की है. उन्होंने कहा,"हमने पिच पर चर्चा की है. हम इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है. हमारे समूह में इतना आत्मविश्वास है कि हम कुछ खास कर सकते हैं. हमारे पास स्पिनर है, हमारे पास तेज गेंदबाज हैं, हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं और हाल के दिनों में हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है." उन्होंने कहा,"यह काफी मुश्किल होगा क्योंकि हम ऐसी पिचों पर खेलने के आदी नहीं है. हमें इसका तरीका ढूंढना होगा."  मार्क वुड ने कहा,"हम खुद को इन पिचों के मुताबिक ढालेंगे. हमारे पास ऐसा कप्तान है जो हमेशा मैच को आगे ले जाने की सोचता है. ऐसे में यह मनोरंजक श्रृंखला होगी."

इंग्लैंड के बल्लेबाजों के हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा. हैदराबाद क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा,"हमारे पास पिच तैयार करने के लिए पर्याप्त समय है. इससे बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलेगी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, इसमें बदलाव आयेागा.  मुझे लगता है कि  खिलाड़ियों के पास इन परिस्थितियों के मुताबिक खुद को ढालने का पर्याप्त अनुभव है." भारतीय खिलाड़ी ने गुरुवार को नेट अभ्यास सत्र में भाग लिया. टीम के लिए यह वैकल्पिक सत्र था लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने दो घंटे से अधिक के इस सत्र में भाग लिया.

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और अवेश खान.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st Test: 13 साल बाद इन दिग्गजों के बिना उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कैसा रहेगा मौसम और कहां देख पाएंगे लाइव

यह भी पढ़ें: "मैं पाकिस्तान छोड़ने के..." पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने ब्रिटेन शिफ्ट होने पर चुप्पी तोड़ते हुए कही ये बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Zim vs Ind, 2nd T20I: जो टी20 फॉर्मेट के आगाज से कभी नहीं हुआ, वह भारतीय बल्लेबाजों ने कर डाला, यह कारनामा बड़ा है
IND vs ENG 1st Test: "मैंने जो देखा है..." राहुल द्रविड़ ने पिच को लेकर दिया अपडेट, इंग्लैंड की बढ़ी टेंशन
Watch: Arshdeep Singh, Virat kohli, Rinku Singh dance to 'Tunak Tunak' after T20 World Cup Triumph
Next Article
विश्व विजेता बनने के बाद विराट कोहली, अर्शदीप सिंह और रिंकू सिंह ने मिलकर किया जबरदस्त भांगड़ा, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;