विज्ञापन

Ind vs Ban: "यह खिलाड़ी भविष्य में रविचंद्रन अश्विन का एकदम सही विकल्प...", कार्तिक ने कह दी बड़ी बात

India vs Bangladesh: अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जानी वाली सीरीज को लेकर संभावित चयन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.

Ind vs Ban: "यह खिलाड़ी भविष्य में रविचंद्रन अश्विन का एकदम सही विकल्प...", कार्तिक ने कह दी बड़ी बात
नई दिल्ली:

अगले महीने टीम रोहित मेहमान बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है. भारतीय खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है, तो वहीं बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट (Pak vs Ban) के खिलाफ चौथे दिन शनिवार को अपनी तैयारी का बहुत ही अच्छा सबूत दे दिया. बांग्लादेश ने सभी को चौंकाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 117 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली. बहरहाल, फैंस अभी से यह अनुमान लगा रहे हैं कि टीम में कौन-कौन होगा. किस नए खिलाड़ी को मौका मिलेगा, तो किसकी छुट्टी होगी. इसी कड़ी में पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने उस ऑफ स्पिनर का नाम बता दिया है, जो अश्विन को रिप्लेस करता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

कार्तिक ने एक वेबसाइट से बातचीत में 24 साल के वॉशिंगटन सुंदर की वकालत  करते हुए कहा कि अश्विन के संन्यास के बाद इस युवा खिलाड़ी में दिग्गज स्पिनर को रिप्लेस करने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर राष्ट्रीय चयन समिति अगली पीढ़ी के ऑफ स्पिनर की ओर निहार रही है. यह इससे देखा जा सकता है कि इंग्लैंड "ए" के खिलाफ तीन ऑफ स्पिनरों को आजमाया. ये तीन स्पिनर पुल्कित नारंग, वॉशिंगट सुंदर और सारांश जैन थे. 

पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि अब चयन समिति रविचंद्रन अश्विन के बाद सुंदर का पहले ऑफ स्पिन के रूप में इस्तेमाल कर रही है. सुंदर को जो भी सीमित मौके मिले हैं, उसके भीतर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. यही वजह मेरा मानना है कि किसी और ऑप स्पिनर की तुलना में सुंदर को उनका हक पहले मिलेगा. वैसे कार्तिक के बयान के बीच बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पहली पसंद के रूप में आर. अश्विन को ही टीम में चुनेंगे. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में 19 सितंबर से खेला जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paralympics 2024: "आप हमारे पीएम ही नहीं बल्कि...", योगेश कथुनिया ने प्रधानमंत्री मोदी से कह दी दिल की बात
Ind vs Ban: "यह खिलाड़ी भविष्य में रविचंद्रन अश्विन का एकदम सही विकल्प...", कार्तिक ने कह दी बड़ी बात
ICC Test Batsman Ranking: Joe Root no 1 batsman, First time in Five Years Babar Azma out from top 10
Next Article
ICC Test Ranking: जो रूट की कायम है बादशाहत, बाबर आजम का हुआ बुरा हाल, टॉप-10 से भी हुए बाहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com