विज्ञापन

IND vs BAN: "उस नो-बॉल ने मुझे..." नितीश रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

IND vs BAN, Nitish Kumar Reddy: ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी ने अरुण जेटली स्टेडियम में 34 गेंदों पर 74 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को बांग्लादेश पर 86 रनों की जीत और 2-0 की अजेय बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

IND vs BAN: "उस नो-बॉल ने मुझे..." नितीश रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक पारी को लेकर दिया बड़ा बयान
Nitish Reddy: नितीश कुमार रेड्डी की पारी के दम पर भारतीय टीम ने बड़ी जीत दर्ज की है

Nitish Kumar Reddy: ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी ने अरुण जेटली स्टेडियम में 34 गेंदों पर 74 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को बांग्लादेश पर 86 रनों की जीत और 2-0 की अजेय बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. अपनी बल्लेबाजी के अलावा, रेड्डी ने अपनी सीम-बॉलिंग स्किल्स भी दिखाई और 2-23 विकेट लेकर शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया.  नितीश रेड्डी सीरीज के पहले मैच में भी खेले थे, लेकिन वो गेंद से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. हालांकि, उन्होंने बल्ले से 15 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली थी.  वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद नितीश रेड्डी ने जियोसिनेमा से बातचीत में कहा कि हमने निडर क्रिकेट खेलने की योजना बनाई थी.

नितीश रेड्डी ने जियोसिनेमा से बातचीत में कहा,"हमने निडर क्रिकेट खेलने की योजना बनाई थी और इसी से मुझे मदद मिली. मैंने अपना समय लिया और जब मैंने देखा कि मुझे किस ओवर में आक्रमण करना है, तो सब कुछ बदल गया. मैं इस पल में बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं." "यह काफी अच्छा काम कर रहा है, लेकिन मैं कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता हूं. आप मुझे ओपनिंग, मध्यक्रम या निचले क्रम में भेज सकते हैं. मैंने पिछले आयु समूहों में भी बल्लेबाजी की है, इसलिए मैं हर चीज के लिए तैयार था. लेकिन यह नंबर 4 की स्थिति मेरे लिए भी काम कर रही है."

रेड्डी एक समय 13 गेंदों पर 13 रन बना रहे थे, इससे पहले महमुदुल्लाह की नो-बॉल पर छक्का लगाकर उन्होंने बांग्लादेश के गेंदबाजों पर खास तौर पर लेग-साइड पर जोरदार शॉट लगाए. "मैंने उस बल्ले से अभ्यास किया और मुझे लगा कि यह बहुत अच्छा है, लेकिन मुझे दूसरे बल्ले पर भरोसा था, इसलिए मैं थोड़ा उलझन में था. फिर मैंने अपना बल्ला बदला और उस पर भरोसा किया. उस नो-बॉल ने मुझे दबाव से थोड़ी राहत दी और वहीं से मैंने खेल को आगे बढ़ाया.

उन्होंने कहा,"यह मेरी व्यक्तिगत योजना है. उस समय, बांग्लादेश की टीम बहुत अच्छी गति से खेल रही थी, इसलिए हमने कुछ समय लेने के बारे में सोचा. मुझे लगा कि जब मैंने नो-बॉल पर छक्का मारा तो सब कुछ बदल गया और फिर हम पूरी तरह से तैयार हो गए और सब कुछ सही दिशा में चला गया. यह वह ओवर था जिसे हमने लक्ष्य बनाया था क्योंकि एक ऑफ स्पिनर दाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी कर रहा था. यह एक बड़ा क्षण था, लेकिन मैं अपनी ताकत पर भरोसा कर रहा था."

रेड्डी ने 27 गेंदों में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाया, जबकि साथी रिंकू सिंह के साथ 108 रनों की तूफानी साझेदारी की. रेड्डी ने कहा,"हमने कुछ भी योजना नहीं बनाई थी. वह बस यही कह रहे थे, 'यह भगवान की योजना है, बेबी!' हर छक्के के बाद, यह 'भगवान की योजना' थी. हमने वास्तव में इसके बारे में बहुत अधिक नहीं सोचा. मेरे पास शुरू से ही स्पिनरों पर आक्रमण करने का कौशल नहीं था, लेकिन मैंने अपने बल्ले के स्विंग के साथ-साथ इस पर कड़ी मेहनत की है. अपने पहले वर्ष के बाद, मुझे एहसास हुआ कि मुझे इस क्षेत्र में सुधार करने की आवश्यकता है. यह देखकर अच्छा लगता है कि कड़ी मेहनत रंग ला रही है."

रेड्डी ने बताया कि गेंदबाजी कोच मोर्न मोर्कल के साथ बातचीत ने उन्हें गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन करने में कैसे मदद की. "हां, मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं. मैं और अधिक निरंतर होना चाहता हूं क्योंकि इससे मुझे एक अच्छे ऑलराउंडर के रूप में विकसित होने में मदद मिलेगी." "वह एक बेहतरीन कोच हैं और मुझे बहुत आत्मविश्वास देते हैं, इसलिए मैं उन्हें टीम में पाकर बहुत आभारी हूं. यहां की योजनाएं बहुत अलग हैं, और वे मेरे विकास और कौशल के लिए वास्तव में मददगार रही हैं."

रेड्डी ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अपने कार्यकाल की भूमिका के बारे में बात करते हुए कहा कि इससे उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में विकसित होने में मदद मिली. "शुरुआत में, मुझे नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद नहीं थी. मुझे एक उचित ऑलराउंडर के रूप में देखा जा रहा था जो निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकता था. लेकिन जब मैंने पंजाब के खिलाफ प्रदर्शन किया, तब उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे नंबर 4 पर मौका दिया."

यह भी पढ़ें: Aakash Chopra: "पछताएंगे कि मौका था छोड़ दिया..." आकाश चोपड़ा ने इन दो भारतीय खिलाड़ियों को दी 'वार्निंग'

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "इसमें कोई संदेह नहीं है..." बांग्लादेशी गेंदबाज ने माना भारतीय खिलाड़ी हैं सर्वश्रेष्ठ, दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Aakash Chopra: "पछताएंगे कि मौका था छोड़ दिया..." आकाश चोपड़ा ने इन दो भारतीय खिलाड़ियों को दी 'वार्निंग'
IND vs BAN: "उस नो-बॉल ने मुझे..." नितीश रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक पारी को लेकर दिया बड़ा बयान
IND vs AUS: Rohit Sharma could miss one Test in Australia, Due to personal reasons- Report
Next Article
Rohit Sharma: रोहित शर्मा को लेकर बड़ा दावा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच से रह सकते हैं बाहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com