विज्ञापन

Ind vs Ban 1st Test: ये 4 खिलाड़ी हुए बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम से बाहर, जानें कि क्या रही वजह

Ind vs Ban 1st Test: रविवार को घोषित पहले टेस्ट की टीम में सेलेक्टरों के कुछ साहसिक फैसले देखने को मिले

Ind vs Ban 1st Test:  ये 4 खिलाड़ी हुए बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम से बाहर, जानें कि क्या रही वजह
Ind vs Ban 1st Test: ऋषभ पंत की लंबे समय बाद वापसी हुई है
नई दिल्ली:

अजित अगरकर एंड कंपनी ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ (Ind vs Ban) इस महीने से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम रोहित ने अपना आखिरी टेस्ट मैच सात से नौ मार्च तक (तीन दिन में खत्म हो गया था) इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जो पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच था. इस मैच के करीब छह महीने बाद अब टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ फिर से टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत करेगी. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टीम में रहे 4 खिलाड़ियों को इस बार बांग्लादेश के खिलाफ घोषित टीम में जगह नहीं मिली. चलिए जानिए कि ऐसा क्यों और इसके पीछे कारण रहे. 

1. देवदत्त पडिक्कल

इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में देवदत्त पडिक्कल आखिरी टेस्ट में जब खेले थे, तो उन्होंने पहली पारी में 65 रन बनाए थे, लेकिन यह भी एक फैक्ट है कि तब उन्हें इस वजह से टीम में जगह मिली थी क्योंकि केएल राहुल अनफिट होने के कारण बीच सीरीज से बाहर हो गए थे. अब जबकि केएल राहुल फिर से फिट होकर लौट रहे हैं, तो जाहिर है कि उन्हें बाहर जाना ही था. अब पडिक्कल को अगले घरेलू सीजन में फिर से रनों का अंबार लगाना होगा और ईश्वर से प्रार्थना भी करनी होगी

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

2. रजत पाटीदार

रजत पाटीदार एक और बल्लेबाज थे, जो इंग्लैंड के खिलाफ छह महीने पहले खेली गई सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे. रजत पाटीदार ने सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन इनमें वह 6 पारियों में 10.50 के औसत से कुल 63 ही रन बना सके थे. जाहिर है कि इतने खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से जाना ही था. पाटीदार के लिए अब नए समीकरणों के बाद टीम में वापसी करना आसान नही होगा क्योंकि मुशीर खान ने मिड्ल ऑर्डर के बल्लेबाजों पर दबाव बना दिया है. 

3. मुकेश कुमार

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में बंगाल के लिए खेलने वाले बिहारी बाबू मुकेश कुमार भी एक टेस्ट मैच खेले थे. और उन्होंने फेंके 12 ओवरों में सिर्फ 1 ही विकेट  लिया था. अब उनका मुकाबला कई पेसरों के साथ था. दलीप ट्रॉफी में मुकेश ने अच्छा जरूर किया, लेकिन आकाश दीप ने मैच में 9 विकेट चटकाकर मुकेश को दौड़ से बाहर कर दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

4. केएस भरत

केएस भरत को भी पता चल गया होगा पहले से ही कि इस बार उनका चयन नहीं होना जा रहा. जब इंग्लैंड के खिलाफ छह महीने पहले शुरुआती दो टेस्ट की 4 पारियों में वह 23 के औसत से 92 रन ही बना सके थे, तो उनकी जगह बाकी मैचों में ध्रुव जुरेल को खिलाया गया. इसके बाद जुरेल ने प्रदर्शन से पूरे समीकरण ही बदल दिए. अब जबकि स्टार ऋषभ पंत की वापसी होने जा रही थी, तो साफ था कि दूसरे विकेटकीपर के लिए भी केएस भरत के लिए कोई जगह टीम में नहीं थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
Ind vs Ban 1st Test:  ये 4 खिलाड़ी हुए बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम से बाहर, जानें कि क्या रही वजह
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com