विज्ञापन

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की नजरें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह बनाने पर? रणजी में दे सकते हैं दिखाई

Suryakumar Yadav Ranji Trophy: रिपोर्ट की मानें तो सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध बताया है और वो मुंबई के दूसरे दौर के मैच में खेलते हुए दिख सकते हैं.

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की नजरें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह बनाने पर? रणजी में दे सकते हैं दिखाई
Suryakumar Yadav: रिपोर्ट की मानें तो सूर्या ने रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध बताया है

भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव की नजरें क्या बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने पर है? यह सवाल इसलिए क्योंकि सूर्यकुमार यादव आगामी रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. सूर्यकुमार यादव ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) को सूचित किया है कि वह रणजी ट्रॉफी के अगले दौर के लिए चयन के लिए मुंबई के सीजन का दूसरा मैच खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

गत चैंपियन मुंबई को 18 से 21 अक्टूबर तक मुंबई में महाराष्ट्र के खिलाफ अपना दूसरे दौर का लीग मैच खेलना है. सूर्यकुमार यादव वर्तमान में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसमें मेजबान टीम 2-0 से आगे है. भारतीय टीम अपना आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एमसीए के एक सूत्र ने बताया,"उन्होंने एमसीए को सूचित किया है कि वह रणजी ट्रॉफी टीम का हिस्सा होंगे जो महाराष्ट्र के खिलाफ खेलेगी."

भारतीय टीम बांग्लादेश सीरीज के बाद घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सूर्यकुमार यादव को टी20 का विशेषज्ञ माना जाता है और माना जा रहा है कि वह घरेलू मैदान पर अगले विश्व कप में भारत का नेतृत्व कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में जगह मिलने की संभावना भी कम है, लेकिन सूर्या जरुर दावेदारी पेश करना चाहेंगे.

सूर्यकुमार यादव को 2023 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. उन्होंने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ डेब्यू किया, लेकिन योजनाएं उनके अनुसार नहीं रहीं. उस टेस्ट में वह पहली पारी में केवल 8 रन बना सके और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हरा दिया था. वह आखिरी बार था जब सूर्यकुमार यादव ने टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था.

रिपोर्ट की मानें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस टीम का चयन होगा, उसमें वहीं खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं जिन्हें घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुना गया था. हाल ही में ईरानी ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच 11 अक्टूबर से बड़ौदा के खिलाफ खेलेगी. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम का चयन रणजी ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैचों के दौरान ही किया जाएगा और ऐसा लगता है कि सूर्यकुमार लाल गेंद क्रिकेट के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के लिए उत्सुक हैं.

यह भी पढ़ें: टेनिस के 'अमर-अकबर- ऐंथनी', नडाल vs फेडरर vs जोकोविच में सबसे बड़ा कौन?

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "उस नो-बॉल ने मुझे..." नितीश रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rohit Sharma: रोहित शर्मा को लेकर बड़ा दावा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच से रह सकते हैं बाहर
Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की नजरें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह बनाने पर? रणजी में दे सकते हैं दिखाई
Deepti Sharma Most expensive bowling in T20 World Cup history Biggest defeat margins for India Women in T20 World Cup New Zealand Women won by 58 runs
Next Article
जिस शर्मनाक रिकॉर्ड से दूर भागती हैं सभी टीमें और खिलाड़ी, वही भारतीय महिला टीम और दीप्ति शर्मा के नाम जुड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com