विज्ञापन

WTC Point Table: बांग्लादेश की जीत से रोमांचक हुई फाइनल की जंग, भारत की बादशाहत बरकरार, जानें बाकी टीमों का हाल

Pakistan vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश ने रावलपिंडी में हुए सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज की है. बांग्लादेश की यह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पहली जीत है.

WTC Point Table: बांग्लादेश की जीत से रोमांचक हुई फाइनल की जंग, भारत की बादशाहत बरकरार, जानें बाकी टीमों का हाल
WTC Updated Point Table: बांग्लादेश की जीत से रोमांचक हुई फाइनल में पहुंचने की जंग

ICC World Test Championship: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को रावलपिंडी में हो रहे सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. यह बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट इतिहास की पहली जीत है. वहीं बांग्लादेश की इस जीत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की जंग को रोमांचक बना दिया है. बांग्लादेश और पाकिस्तान अभी भी फाइनल की रेस में हैं, लेकिन वो अगर अपने बचे हुए मुकाबलों में एक भी हारे तो उनके लिए मुश्किलें शुरू हो जाएंगी. बता दें, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 9 टीमें हिस्सा ले रही हैं और टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला लार्ड्स में खेला जाना है.

पाकिस्तान को हुआ नुकसान

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले की शुरुआत से पहले पाकिस्तान अंक तालिका में छठे स्थान पर थी. पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 36.66 का था. लेकिन इंग्लैंड द्वारा मैनचेस्टर टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद, पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गई. जबकि बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान अंक तालिका में आठवें स्थान पर आ गई है. पाकिस्तान का जीत प्रतिशत अब 30.56 का है. पाकिस्तान ने छह टेस्ट जीते हैं और दो में उसे जीत मिली है जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

Latest and Breaking News on NDTV

पाकिस्तान को अपना जीत प्रतिशत 60 फीसदी से अधिक रखने और फाइनल के लिए रेस में बने रहने के लिए जरूरी है कि वो अब बचे हुए अपने सभी मैच जीते. अगर पाकिस्तान अपने बचे हुए मुकाबले में कोई भी मैच हारी तो उसके लिए इस बार भी फाइनल में पहुंचने का सपना, सपना ही रह जाएगा.

पाकिस्तान को खेलना है इनके खिलाफ

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद पाकिस्तान को तीन और सीरीज खेलनी है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 में पाकिस्तान को कुल छह सीरीज खेलनी थी. पाकिस्तान को आने वाले समय में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है जबकि उसे दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना होगा. ऐसे में पाकिस्तान के पास अपने बचे हुए सभी मैच जीतने के अलावा अधिक विकल्प बचे हुए नहीं हैं.

बांग्लादेश भी फाइनल में पहुंचने की रेस में

दूसरी तरफ बांग्लादेश भी फाइनल की रेस में बनी हुई है. बांग्लादेश की इस टेस्ट की शुरुआत से पहले 25 प्रतिशत जीत अंक थे और उसे खेले चार टेस्ट में केवल एक में जीत मिली थी. ऐसे में इस जीत ने टीम का आत्मविश्वास जरुर बढ़ाया है. पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद बांग्लादेश अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है. बांग्लादेश का जीत प्रतिशत अब 40 फीसदी का हो गया है.

भारत की बादशाहत बरकरार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत की बादशाहत बरकरार है. भारत ने अभी तक 9 मैच खेले हैं और छह में उसे जीत मिली है जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने इस दौरान एक मैच ड्रा करवाया है. भारत को दो अंकों की पेनल्टी लगी है और उसके कुल अंक 74 हैं. भारत का जीत प्रतिशत 68.52 है, जो दूसरी टीमों की तुलना में काफी अधिक है.

यह भी पढ़ें: बाबर आजम के चलते ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर बुरी तरह भड़के कप्तान शान मसूद? पाकिस्तानी टीम में बवाल का वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें: Paris Paralympics 2024: आंखों से नहीं देता दिखाई, बचपन में खो दिए माता-पिता, अब रचेंगी इतिहास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Wasim Akram: "मैं अंधा हो जाता था...", वसीम अकरम ने बताया विश्व क्रिकेट के उस दिग्गज का नाम जिसके सामने हो जाते थे फेल
WTC Point Table: बांग्लादेश की जीत से रोमांचक हुई फाइनल की जंग, भारत की बादशाहत बरकरार, जानें बाकी टीमों का हाल
Rinku Singh Blast in Bowling Meerut Mavericks beat Kanpur Superstars UP T20 League 2024
Next Article
रिंकू सिंह का थमे नहीं थम रहा कहर, 1 ओवर में उड़ा दिए 3 विकेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com