विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 06, 2022

ICC U-19 WC 2022: किसी ने ली सेल्फी तो किसी ने लगाया तिरंगे के साथ ठुमका, देखें जीत का Video

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में विजयश्री हासिल होते ही भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त तरीके से जीत का जश्न मनाया

ICC U-19 WC 2022: किसी ने ली सेल्फी तो किसी ने लगाया तिरंगे के साथ ठुमका, देखें जीत का Video
भारतीय अंडर-19 टीम
नॉर्थ साउंड:

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under-19 World Cup 2022) का फाइनल मुकाबला बीते शनिवार को एंटीगा के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम (Sir Vivian Richards Cricket Grounds) में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय अंडर-19 टीम को इंग्लिश अंडर-19 टीम के खिलाफ 14 गेंद शेष रहते चार विकेट से रोमांचक जीत हासिल हुई. विपक्षी टीम के खिलाफ जीत मिलते ही भारतीय खेमे में जीत का जश्न शुरू हो गया. इस दौरान का एक वीडियो आईसीसी ने भी अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में भारतीय टीम के लक्ष्य तक पहुंचते ही टीम के साथी खिलाड़ियों को दौड़कर निशांत सिंधु और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना को बधाई देते हुए देखा जा रहा है.

यही नहीं ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने ट्रॉफी और भारतीय तिरंगे के साथ पूरे स्टेडियम का भी चक्कर लगाया. इस दौरान कुछ खिलाड़ियों को बीच मैदान में थिरकते हुए भी देखा गया. यही नहीं टीम के 19 वर्षीय कप्तान यश धुल ( Yash Dhull) ने इस दौरान विनिंग ट्रॉफी एव साथी खिलाड़ियों के साथ सेल्फी भी ली. आईसीसी ने भारतीय टीम के इस सेलिब्रेशन वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, 'भारतीय खेमें में जश्न.'

IND vs WI Head to Head Records: वनडे प्रारूप में दोनों टीमों का पलड़ा लगभग बराबर, आज आगे निकलने की रहेगी होड़

बता दें फाइनल मुकाबले में इंग्लिश कप्तान टॉम प्रेस्ट (Tom Prest) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. प्रेस्ट का यह निर्णय कुछ खास साबित नहीं हुआ. दरअसल इंग्लिश टीम 24.3 ओवरों में महज 91 रन पर अपने सात अहम विकेट गंवाकर मैदान में संघर्ष कर रही थी, लेकिन यहां से आठवें विकेट के लिए जेम्स रेव  (95) और जेम्स सेल्स नाबाद (34) ने 93 रन की अहम साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

टीम को 43.1 ओवर में जबरदस्त लय में बल्लेबाजी कर रहे जेम्स रेव के रूप में आठवां झटका लगा. वह फाइनल मुकाबले में यादगार शतक लगाने से महज पांच रन से चूक गए. इसके पश्चात् अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहा और पूरी इंग्लिश टीम 44.5 ओवरों में 189 रन पर ढेर हो गई. भारत के लिए इस मुकाबले में राज बावा ने सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. इसके अलावा रवि कुमार ने चार और कौशल तांबे ने एक विकेट चटकाया.

IND vs WI 1st ODI Match: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs वेस्टइंडीज मैच का लाइव प्रसारण

इंग्लिश अंडर-19 टीम द्वारा दिए गए 190 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 14 गेंद शेष रहते छह विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए शेख रशीद और निशांत सिंधु (नाबाद) ने क्रमशः 50-50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा राज बावा ने 35 रनों का योगदान दिया. फाइनल मुकाबले में बावा के शानदार आलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?
. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
ICC U-19 WC 2022: किसी ने ली सेल्फी तो किसी ने लगाया तिरंगे के साथ ठुमका, देखें जीत का Video
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;