ICC U-19 WC 2022: टीम इंडिया की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की मिली साहसिक जीत पर पीएम मोदी ने युवा खिलाड़ियों को बधाई दी है

ICC U-19 WC 2022: टीम इंडिया की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित

खास बातें

  • टीम इंडिया की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई
  • कहा- भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित
  • राज बावा को चुना गया 'प्लेयर ऑफ द मैच'
नॉर्थ साउंड:

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under-19 Cricket World Cup 2022) का फाइनल मुकाबला बीते शनिवार को भारतीय अंडर-19 टीम और इंग्लैंड अंडर-19 टीम के बीच एंटीगा के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम (Sir Vivian Richards Cricket Grounds) में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को चार विकेट से शिकस्त देते हुए पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाया. फाइनल मुकाबले में मिली इस उम्दा जीत के बाद भारतीय टीम की चारो तरफ जमकर प्रशंसा हो रही है. इस कड़ी में देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी ट्वीट करते हुए भारतीय टीम को बधाई दी है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने भारतीय युवा खिलाड़ियों की जमकर सराहना करते हुए लिखा है, 'उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया. क्रिकेट के उच्चतम स्तर पर उनका उम्दा प्रदर्शन दर्शाता है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित और सक्षम हाथों में है.'

ICC U-19 WC 2022: किसी ने ली सेल्फी तो किसी ने लगाया तिरंगे के साथ ठुमका, देखें जीत का Video


बता दें कल के मुकाबले में विपक्षी टीम इंग्लैंड ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में टॉस जीतकर भारतीय टीम को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया था. वहीं भारतीय युवा खिलाड़ियों ने इस लक्ष्य को 47.4 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. 

टीम इंडिया के लिए फाइनल मुकाबले में शेख रशीद और निशांत सिंधु (नाबाद) ने क्रमशः 50-50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा राज बावा ने 35 रनों का योगदान दिया. फाइनल मुकाबले में बावा को शानदार आलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com