विज्ञापन

ICC T20 rankings: सूर्यकुमार यादव के डेढ़ साल का राज खत्म, अब यह स्टार बना टी20 में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने पिछले करीब दो-ढाई साल में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था, लेकिन अब लड़ाई प्रतिद्वंद्वियों से कड़ी हो चली है नंबर एक पायदान के लिए

ICC T20 rankings: सूर्यकुमार यादव के डेढ़ साल का राज खत्म, अब यह स्टार बना टी20 में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज
Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव अब रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं
नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav Ranking: किसी भी पेशे में नंबर-1 पोजीशन की लड़ाई बहुत ही अहम है. पायदान शीर्ष पर होती है, तो कब्जाने वाले बहुत होते हैं. और जरा सा भी आप धीमा पड़े, तो समझो गई पायदान हाथ से. कुछ ऐसा ही टीम इंडिया ही नहीं, बल्कि विश्व के तूफानी टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ हुआ है. ऐसा नहीं है कि यादव कहीं से भी धीमा पड़े. हुआ यह है कि प्रतिस्पर्धी बल्लेबाज ने अपनी गाड़ी तेज कर कर दी. नतीजा यह रहा कि आईसीसी की हालिया जारी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग (ICC T20 Batsman Ranking) में सूर्यकुमार यादव ने नंबर एक पोजीशन गंवा दी दी है. 

खत्म हुआ यादव का डेढ़ साल का राज

सूर्यकुमार यादव ने हालिया कुछ सालों में बल्ले से ऐसा जलवा बिखेरा कि पूरा क्रिकेट जगत हैरान रन गया. यह सूर्या का जलवा ही था कि यादव दिसंबर 2023 से दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज की पायदान पर काबिज थे, लेकिन उनकी लगभग डेढ़ साल की पारी खत्म हो गई है. जाहिर है कि अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड से नंबर एक पायदान फिर से कब्जाने के लिए जोरदार मुकाबला करना होगा. ट्रैविस हेड ने हाल ही में खत्म हुए सुपर-8 राउंड (Super 8 round) में दो अर्द्धशतकों के साथ 255 रन बनाए. इसमें उन्होंने भारत के खिलाफ शानदार 76 रन की पारी भी खेली थी, लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया मैच नहीं जीत सका था. 

.... पर अच्छी बात यह है कि

सूर्यकुमार यादव के पास फिर से पायदान को कब्जाने का बेहतरीन मौका है. भारत नॉकआउट दौर के मुकाबले खेल रहा है. और यादव का बल्ला आग उगल रहै है. अच्छी बात यह है कि सूर्यकुमार यादव प्वाइंट्स के मामले में ट्रैविस हेड से सिर्फ दो ही अंक पीछे रह गए गए हैं. सूर्यकुमार के ताजा रैंकिंग में जहां 842 प्वाइंट हैं, तो वहीं ट्रैविस हेड के खात में 844 अंक हो गए हैं. और इसमें भारत के खिलाफ खेली पारी का बड़ा ही अहम योगदान है. तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के फिल सॉल्ट (816 अंक), चौथे पर बाबर आजम (755) और पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के ही विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (746 प्वाइंट्स हैं)


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, आईपीएल के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी कम
ICC T20 rankings: सूर्यकुमार यादव के डेढ़ साल का राज खत्म, अब यह स्टार बना टी20 में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com