UAE के पूर्व कप्तान मैच फिक्स करने के दोषी, आईसीसी ने निलंबित किया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो खिलाड़ियों मोहम्मद नावीद और शैमान अनवर बट (Mohammed Naveed, Shaiman Anwar) को 2019 में टी20 विश्व कप क्वालीफायर के मैचों को फिक्स करने का दोषी पाये जाने के बाद मंगलवार को निलंबित कर दिया

UAE के पूर्व कप्तान मैच फिक्स करने के दोषी, आईसीसी ने निलंबित किया

UAE के पूर्व कप्तान मैच फिक्स करने के दोषी, आईसीसी ने निलंबित किया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो खिलाड़ियों मोहम्मद नावीद और शैमान अनवर बट (Mohammed Naveed, Shaiman Anwar) को 2019 में टी20 विश्व कप क्वालीफायर के मैचों को फिक्स करने का दोषी पाये जाने के बाद मंगलवार को निलंबित कर दिया. यूएई के पूर्व कप्तान नावीद और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शैमान को आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत दो अपराधों का दोषी पाया गया है. इसके बाद उन्होंने पंचाट के सामने सुनवाई के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया था. आईसीसी ने स्वतंत्र भ्रष्टाचार निरोधक पंचाट की सुनवाई के बाद बयान में कहा, ‘‘यह दोनों खिलाड़ी निलंबित रहेंगे और नियत समय पर उन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

धोनी से मिले ऋषभ पंत, साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा- 'मिसिंग यू गाइज'

इसमें कहा गया है, ‘‘ये दोनों खिलाड़ी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 के मैचों को फिक्स करने या परिणामों को प्रभावित करने के लिये एक समझौते या प्रयास में शामिल थे.'' इन दोनों को इसी टूर्नामेंट के दौरान भ्रष्ट पेशकश के बारे में भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को सूचित नहीं करने का दोषी भी पाया गया. तेज गेंदबाज नावीद को 2019 में टी10 लीग के दौरान इसी तरह के उल्लंघन का दोषी पाया गया था.

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने किया कमाल, सुपरमैन बनकर किया बल्लेबाज को रन आउट..देखें Video


शैमान अनवर यूएई के लिए वनडे (1219 रन) और टी20 इंटरनेशनल (971 रन) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वहीं, 33 साल के नावीद यूएई की ओर से खेलते हुए 53 विकेट चटका चुके हैं. यूएई की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड नावीद के नाम है. बता देंकि नावीद यूएई टीम के कप्तान भी रह चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)