Latest ODI Rankings: कोहली को मिला 44वें शतक का इनाम, डबल सेंचुरी से ईशान किशन ने लगाई लंबी छलांग

ICC Rankings: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने शनिवार को चटगांव में 91 गेंद में 113 रन की पारी खेली. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज किशन ने 131 गेंद में 210 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली.

Latest ODI Rankings: कोहली को मिला 44वें शतक का इनाम, डबल सेंचुरी से ईशान किशन ने लगाई लंबी छलांग

Virat Kohli and Ishan Kishan

Latest ICC Rankings: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बुधवार को जारी नवीनतम आईसीसी रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 117 पायदान की छलांग से 37वां स्थान हासिल किया. कोहली को तीन से ज्यादा साल में पहले वनडे शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा मिला जो बांग्लादेश के खिलाफ मैच (IND vs BAN) में बना. किशन ने इसी मैच में अपना सबसे तेज दोहरा शतक लगाया.

पूर्व भारतीय कप्तान कोहली (Virat Kohli ODI Century) ने शनिवार को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में 91 गेंद में 113 रन की पारी खेली. यह अगस्त 2019 के बाद 50 ओवर के फॉर्मेट में उनका पहला शतक था.

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज किशन ने 131 गेंद में 210 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली.


श्रेयस अय्यर भी ढाका में सीरीज के दूसरे मैच में 82 रन की पारी के दम पर बल्लेबाजी सूची में ऊपर चढ़ने में सफल रहे, जिसमें वह 20वें से 15वें स्थान पर पहुंच गए.

गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को चार पायदान का फायदा हुआ है जिससे वह वनडे रैंकिंग में 22वें स्थान पर पहुंचे.

बांग्लादेश के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक पायदान के लाभ से आठवें स्थान पर पहुंच गए. ऑल राउंडर सूची में बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज तीन पायदान के फायदे से तीसरे नंबर पर पहुंचे.

ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में तीन शतकीय पारियों की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 937 रेटिंग अंक से शीर्ष स्थान मजबूत किया. उन्होंने पिछले हफ्ते पर्थ में पहले मैच के दौरान एक ही टेस्ट में एक दोहरा शतक और एक सैकड़ा जड़ा था.

लाबुशेन ने अब दूसरे स्थान पर काबिज स्टीव स्मिथ पर 62 रेटिंग अंक की बढ़त बनाई हुई है.

वह सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने वाले खिलाड़ियों के मामले में कोहली के साथ संयुक्त 11वें स्थान पर बने हुए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलियाई महान डॉन ब्रैडमैन 961 रेटिंग अंक से शीर्ष पर थे.

स्मिथ इस सूची में 961 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं जबकि रिकी पोंटिंग (942 रेटिंग अंक) टॉप 10 में शामिल तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं.

ट्रेविस हेड 175 और नाबाद 38 रन की पारी से वेस्टइंडीज पर 419 रन की रिकॉर्ड जीत दर्ज कराने में मदद से टॉप 10 में वापसी करने में सफल रहे जिससे उनकी टीम ने डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया.

हेड छह पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए जिससे उन्होंने रोहित शर्मा (10वें) और कोहली (12वें) की भारतीय जोड़ी को पीछे छोड़ा.

फुटबॉल विश्व कप फाइनल के बाद इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेंगे मेसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com