ICC के 5 बड़े टूर्नामेंट को पाकिस्तान में कराना चाहता है PCB, आईसीसी से करेगी चर्चा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) 2024-2031 चक्र के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के पांच प्रमुख टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए दावा पेश करेगा जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 विश्व कप का एक सत्र भी शामिल है.

ICC के 5 बड़े टूर्नामेंट को पाकिस्तान में कराना चाहता है PCB, आईसीसी से करेगी चर्चा

ICC के 5 बड़े टूर्नामेंट को पाकिस्तान में कराना चाहता है PCB

खास बातें

  • पाकिस्तान में टी-20 और चैंपियंस ट्रॉफी कराना चाहता है PCB
  • आईसीसी से पाकिस्तान बोर्ड करेगी चर्चा
  • 1996 में आखिरी बार आईसीसी इवेंट पाकिस्तान में आयोजित हुआ था

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) 2024-2031 चक्र के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के पांच प्रमुख टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए दावा पेश करेगा जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 विश्व कप का एक सत्र भी शामिल है. एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, पीसीबी आईसीसी आयोजनों के लिए अपनी निविदा (बोली) तैयार करने की प्रक्रिया में है, जिन्हें जल्द ही जमा किया जाना है. पीसीबी के सूत्र ने बताया, ‘‘ आईसीसी ने अपने सदस्य देशों से ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (टूर्नामेंट आयोजित करने की दिलचस्पी)' की मांग की है. एक बार बोर्ड अपनी निविदा जमा कर दें, तो आईसीसी की एक स्वतंत्र समिति इस साल दिसंबर में उसका आकलन करेगी और अगले इस पर अंतिम फैसला लेगी.

WTC Final: इंट्रा स्क्वाड मैच में छाए पंत, चौके-छक्के की बरसात, कोहली-रोहित का भी दिखा दम, देखें Video

सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान पहले ही कुछ आईसीसी आयोजनों की संयुक्त रूप से मेजबानी करने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर चुका है. लगभग 10 वर्षों के बाद 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी हुई. मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादियों के हमले के बाद शीर्ष टीमों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण देश का दौरा करने से इनकार कर दिया था. सुरक्षा करणों से पाकिस्तान को 2009 के चैम्पियंस ट्राफी और 2011 के विश्व कप की मेजबानी से हाथ धोना पड़ा था. सूत्र ने कहा, ‘‘अब स्थिति अलग है और टीमें पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार हैं और हमने देश में टेस्ट मैचों को फिर से शुरू किया है.

शाकिब ने मैदान पर की बदतमीजी तो बीवी ने किया रिएक्ट, बोलीं- उनके साथ साजिश हो रहा है..'


न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज इस साल दौरे के लिए तैयार हैं, इसलिए चीजें अब बेहतर स्थिति में है. पाकिस्तान ने आखिरी बार 1996 में आईसीसी प्रतियोगिता की मेजबानी की थी. भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान ने तब संयुक्त रूप से विश्वकप की मेजबानी की थी. 1996 विश्व कप का फाइनल लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था. 1996 विश्व कप का खिताब श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)