विज्ञापन

IND vs BAN: "भारत ने जिस तरह से...", भारतीय टीम के अनोखे अंदाज़ वाली जीत से चौंक गए इयान बेल, दे दिया ये बड़ा बयान

IND vs BAN Ian Bell Statement: बेल उस इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे जिसने 2012 में भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर जीत हासिल की थी.

IND vs BAN: "भारत ने जिस तरह से...", भारतीय टीम के अनोखे अंदाज़ वाली जीत से चौंक गए इयान बेल, दे दिया ये बड़ा बयान
Ian Bell on Team India Series Win vs Bangladesh

Ian Bell Statement on Team India Win vs Ban: बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हराकर टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है टीम इंडिया के हर एक डिपार्टमेंट चाहे वो बैटिंग हो फील्डिंग हो या फिर गेंदबाज़ी, टीम इंडिया ने हर एक तरह से अपनी काबिलियत को दिखाया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक दमदार इशारा कर दिया है. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल का मानना ​​है कि भारतीय टीम किसी रोमांचक चीज के मुहाने पर खड़ी है, क्योंकि उनके पास सभी प्रारूपों में बेहतरीन बेंच स्ट्रेंथ है.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का दबदबा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों के लिए खतरा है. भारत ने पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 जीता है. भारत ने दूसरी श्रेणी की टीम के साथ हांग्जो में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक भी जीता.

इयान बेल ने भारतीय टीम को लेकर कहा

बेल ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा, "भारत प्रतिभा की गहराई के मामले में शानदार स्थिति में है, ऐसा हमेशा से होता रहा है. वे किसी रोमांचक चीज के मुहाने पर खड़े हैं, जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलिया को हराना, जो हमेशा से बड़ी चुनौती रही है. और इंग्लैंड को भी हराना." उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उन्होंने इतने लंबे समय से घरेलू टेस्ट सीरीज हारी है. मैं उस इंग्लैंड टीम में था जिसने 2012 में भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर जीत हासिल की थी. इसलिए वे अब घर से बाहर खेलते हैं. जसप्रीत बुमराह की अगुआई में सीम गेंदबाजों के पास संतुलित टीम है और सभी आधार वास्तव में कवर किए गए हैं.

इयान बेल ने जहीर खान के कहर को किया याद

भारत अधिकांश फार्मेंट में दो टीमों को उतार सकता है और फिर भी दुनिया भर में अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकता है. गहराई बहुत अच्छी लगती है." भारतीय टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए बेल ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की सभी प्रारूपों में गेंदबाजी कौशल की सराहना की और अपने खेल के दिनों में इंग्लैंड में जहीर खान के कहर को याद किया.

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "जहीर खान का सामना करना एक वास्तविक चुनौती थी, उन्होंने इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन बुमराह, शमी और जिस तरह से खिलाड़ी अब विकसित हो रहे हैं, उसे देखकर तेज गेंदबाजी विभाग की वास्तविक गहराई का पता चलता है." उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में भारत की आक्रामक बल्लेबाजी की भी प्रशंसा की, क्योंकि उन्होंने सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने के रिकॉर्ड बनाए.

अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, "कल भारत ने जिस तरह से खेला, वह देखने लायक था, लेकिन मुझे जीतने की कोशिश करने का उनका रवैया बहुत पसंद आया. इतनी बारिश के बाद ड्रॉ के लिए खेलना बहुत आसान था और यही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की खूबसूरती है. प्रशंसक चाहेंगे कि भारत इस तरह खेले."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: पूर्व क्रिकेटर ने बांग्लादेश क्रिकेट के लिए मांगी सलाह, सुनील गावस्कर के जवाब ने लूटी महफिल
IND vs BAN: "भारत ने जिस तरह से...", भारतीय टीम के अनोखे अंदाज़ वाली जीत से चौंक गए इयान बेल, दे दिया ये बड़ा बयान
Michael Vaughan reaction viral in IND vs BAN Test Kanpur Test says Playing test in the style of bazball
Next Article
IND vs BAN: " 'बैजबॉल' की कॉपी करके...", भारत की तूफानी जीत के बाद माइकल वॉन का रिएक्शन वायरल, मचा बवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com