भारतीय क्रिकेट टीम अब कैसे जीत सकती है बड़े टूर्नामेंट, इरफान पठान ने गिनाए 4 सुझाव

Irfan Pathan Tweet: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने 10 विकेट से भारत को हरा दिया. भारत की हार के बाद एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी की पोल खुल गई.

भारतीय क्रिकेट टीम अब कैसे जीत सकती है बड़े टूर्नामेंट, इरफान पठान ने गिनाए 4 सुझाव

इरफान पठान ने बताया, कैसे भारतीय टीम अब जीत सकती है बड़े टूर्नामेंट

Irfan Pathan Tweet: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने 10 विकेट से भारत को हरा दिया. भारत की हार के बाद एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी की पोल खुल गई. भारत की हार के बाद पूर्व दिग्गजों ने टीम इंडिया की आलोचना शुरू कर दी है और कप्तान को बदलने का भी सुझाव दे दिया है. ऐसे में अब पूर्व तेज गेंदबाज इऱफान पठान ने भारतीय टीम को लेकर एक खास ट्वीट किया है जो खूब वायरल हो रहा है. पठान ने ऐसे 4 सुझाव ट्वीट के जरिए गिनाए हैं जिससे भारतीय टीम यहां से आगे बढ़ सकती है और आने वाले समय में आईसीसी का खिताब या फिर बड़े टूर्नामेंट जीत सकती है.

पठान ने ट्वीट किया और 4 सुझाव लिखे हैं.  'भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए 1) सलामी बल्लेबाज खुलकर खेले, उनमें से कम से कम एक. 2) कलाई का स्पिनर (विकेट लेने वाला) जरूरी है. 3) तेज गेंदबाज जो बल्लेबाजों के अंदर खौंफ पैदा कर सके 4) कृपया यह न सोचें कि कप्तानी बदलने से हमें बदले हुए परिणाम मिलेंगे. यह वह दृष्टिकोण है जिसे बदलने की जरूरत है'.

वहीं, पू्र्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले ने भी बीसीसीआई को सुझाव दिए हैं, कुंबले ने कहा है कि, 'बीसीसीआई युवा भारतीय खिलाड़ियों को अनुभव के लिए विदेशी लीग खेलने की अनुमति दें.'


पूर्व गेंदबाज ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट बोर्ड  युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले अनुभव हासिल करने के लिए दुनिया भर में विभिन्न टी20 लीग में भाग लेने की अनुमति दे. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की 2008 में शुरुआत के बाद कई देशों ने अपनी घरेलू टी20 लीग शुरू की जिसमें ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (BBL), पाकिस्तान प्रीमियर लीग (PSL), कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) जैसे टूर्नामेंट शामिल है.

ये भी पढ़े- 

पैट कमिंस ने केकेआर को दिया झटका, IPL 2023 से लिया नाम वापस, ट्वीट कर बताया खास कारण

भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 2 बड़े दिग्गज को बाहर कर चौंकाया

स्पोर्ट्स के जुड़ी हर एक खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV SPORTS HINDI यू-ट्यूब चैनल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com