मुंबई इंडियंस में वापसी के लिए हार्दिक पांड्या ने रखी थी कप्तानी की शर्त, रोहित शर्मा को दी गई थी जानकारी- रिपोर्ट

रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत के पहले मुंबई इंडियंस की कप्तानी में बदलाव की बात बता दी गई थी.

मुंबई इंडियंस में वापसी के लिए हार्दिक पांड्या ने रखी थी कप्तानी की शर्त, रोहित शर्मा को दी गई थी जानकारी- रिपोर्ट

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने वापसी को लेकर शर्त रखी थी.

आईपीएल की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है और इस ऑक्शन से पहले एक खबर जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है वो है मुंबई इंडियंस द्वारा रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाना. मुंबई इंडियंस ने बीते दिनों ही गुजरात टाइटंस से हार्दिक पांड्या का ट्रेड किया था और तभी से माना जा रहा था कि उन्हें टीम की कमान मिलेंगी, लेकिन यह अगले बदलाव अगले सीजन से होगा, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने बीते दो सीजन में दमदार प्रदर्शन किया था. टीम ने पहले सीजन में ही खिताब अपने नाम किया था, लेकिन दूसरे सीजन में टीम फाइनल में हार गई.

रोहित शर्मा की लीग के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं. उनकी अगुवाई में टीम ने पांच बार खिताब अपने नाम किया है. रोहित शर्मा को जब से मुंबई इंडियन ने कप्तान से पद से हटाया है, तभी से फैंस की तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. वहीं एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रोहित शर्मा को  वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत के पहले मुंबई इंडियंस की कप्तानी में बदलाव की बात बता दी गई थी.


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या की अगुवाई में खेलने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट में दावा है कि रोहित शर्मा को विश्व कप की शुरुआत में मुंबई इंडियंस ने बता दिया था कि हार्दिक पंड्या टीम में वापस आ रहे हैं, लेकिन कप्तान से रूप में. हार्दिक पंड्या एक शर्त पर गुजरात से मुंबई आने के लिए राजी हुए थे कि उन्हें फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया जाए.

रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस प्रबंधन के बीच कई बैठकें हुईं जिसमें रोहित को कप्तानी में तत्काल बदलाव की जरूरत के बारे में बताया गया और रोहित आगामी सत्र के लिए पंड्या के नेतृत्व में खेलने की योजना से सहमत हुए. रोहित शर्मा ने टीम के भविष्य का फैसला प्रबंधन पर छोड़ा था.

मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान बनाने का फैसला लिया. हार्दिक ने रोहित शर्मा की जगह ली है. कप्तानी में बदलाव के ऐलान के बाद मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के लिए सोशल मीडिया पर एक भावुक कर देने वाला पोस्ट भी डाला था.

यह भी पढ़ें: INDW vs ENGW: भारत ने इंग्लैंड को हराकर दर्ज की टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, दीप्ति ने झटके 9 विकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: BCCI की गलती से हो जाता इस खिलाड़ी का नुकसान, आईपीएल नीलामी से पहले डाला था संदिग्ध सूची में, अब साफ हुई तस्वीर