भारत की जीत के बाद ट्रोल हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, हरभजन सिंह बोले- "खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों को ट्रोल करने..."

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ियों के परिजनों पर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा. वहीं अब 2011 की विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे हरभजन सिंह ने इस मामले पर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों को ट्रोल करने की खबरें पूरी तरह से खराब हैं.

भारत की जीत के बाद ट्रोल हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, हरभजन सिंह बोले-

Harbhajan Singh Slams Fans Trolling Australian Players: हरभजन सिंह ने ट्रोलिंग पर अपनी बात रखी है

Harbhajan Singh Slams Fans Trolling Australian Players: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराकर आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का खिताब अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में हीरो रहे ट्रेविस हेड जिन्होंने फाइनल में 137 रनों की पारी खेली और टीम को विजयी बनाया. ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही भारतीय टीम का तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना टूट गया. वहीं ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ियों के परिजनों पर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा. वहीं अब 2011 की विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे हरभजन सिंह ने इस मामले पर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों को ट्रोल करने की खबरें पूरी तरह से खराब हैं.

हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों को ट्रोल करने की खबरें पूरी तरह से खराब हैं. हमने अच्छा खेला लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम से बेहतर क्रिकेट के कारण फाइनल हार गए. इतना ही. खिलाड़ियों और उनके परिवारों को ट्रोल क्यों किया जाए? सभी क्रिकेट प्रशंसकों से अनुरोध है कि वे इस तरह का व्यवहार बंद करें. विवेक और गरिमा अधिक महत्वपूर्ण हैं."


वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था. इसके हाद से ही कुछ फैंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और उनके परिजनों को सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्रोल करने लगे. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की पत्नी विनी रमन ने इस पर सबसे पहले प्रकाश डाला था. वहीं ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में ट्रेविस हेड और उनके परिजनों को ट्रोल किए जाने संबंधी खबरें भी आईं. इसके अलावा मिचेल मार्श को विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रखकर फोटो खिचवानें के लिए ट्रोल किया गया.

बात अगर मैच की करें तो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद भारत ने केएल राहुल, विराट कोहली की अर्द्धशतकीय और रोहित शर्मा की 47 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 240 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर ही इसे हासिल किया.

यह भी पढ़ें: ICC ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को दिया एक और झटका, विश्व कप की मेजबानी से धोना पड़ा हाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs AUS T20I Series: टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी अफगानिस्तान, सामने आया पूरा शेड्यूल